'छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में बीजेपी की जीत है मोदी मैजिक', नंदकिशोर यादव ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1991677

'छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में बीजेपी की जीत है मोदी मैजिक', नंदकिशोर यादव ने दिया बड़ा बयान

चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को जारी मतगणना के अब तक आए रुझानों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जबकि तेलंगाना में कांग्रेस आगे है.

 (फाइल फोटो)

Patna: चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को जारी मतगणना के अब तक आए रुझानों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जबकि तेलंगाना में कांग्रेस आगे है. छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है तथा दक्षिण के राज्य तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और कांग्रेस आमने-सामने हैं. पांचवें राज्य मिजोरम में मतगणना सोमवार को होगी.

पांचों राज्यों में लोकसभा की 84 सीट हैं और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यह विधानसभा चुनावों का आखिरी दौर है. दोपहर 12 बजे तक निर्वाचन आयोग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 155 सीट पर बढ़त के साथ सत्ता में फिर से वापसी करती दिख रही है जबकि कांग्रेस 72 सीट पर आगे है. मध्य प्रदेश में भाजपा नेताओं ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है. तीन राज्यों में जीत हासिल करने के बाद नंदकिशोर यादव और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिंह ने इसे मोदी मैजिक बताया है.

 

 
'मोदी के विकास कार्यो की हुई जीत'

 

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने आज आए चुनाव परिणाम और रुझानों को मोदी का मैजिक बताया है. नंदकिशोर यादव ने कहा कि जनता का अटूट विश्वास नरेंद्र मोदी के साथ है,. जिसका परिणाम आज देखने को मिल रहा है. महागठबंधन के लोग राजस्थान मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों को लेकर तमाम तरह के दावे कर रहे थे लेकिन दावों की सच्चाई आज जनता ने सामने रखती है.

नंदकिशोर यादव ने कहा कि विपक्ष के पास अब ना तो कुछ कहने को बचा है और ना ही कोई मुद्दा पूरे देश में जनता नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों के साथ मजबूती से खड़ी है. तेलंगाना के चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया देते हुए नंदकिशोर यादव ने कहा कि साउथ के राज्यों में भारतीय जनता पार्टी अपने आप को मजबूत करने के लिए लगातार काम कर रही है.

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिंह ने कहा कि देश को भ्रमित करने वाले लोगों को जनता ने जवाब दिया है. प्रधानमंत्री की लोकप्रियता और जलवा गरीबों के प्रति समर्पण का भाव यह सब आज के चुनाव परिणाम में देखने को मिल रहा है. महागठबंधन के लोग कई तरह के दावे करते थे लेकिन जनता ने अपना मन और मिजाज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जोड़ रखा है. यदि बात बिहार की की जाए तो बिहार पर भी इन चुनाव परिणाम का बड़ा असर पड़ेगा. 2024 में बिहार फिर से एक बार इतिहास दोहराएगा. 

Trending news