बिहटा में एनडीआरएफ की टीम ने स्कूली बच्चों के साथ निकाली तिरंगा यात्रा
Advertisement

बिहटा में एनडीआरएफ की टीम ने स्कूली बच्चों के साथ निकाली तिरंगा यात्रा

यात्रा जिनपुरा गांव स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल से शुरू होते हुए लगभग 10 किलोमीटर तक पूरे क्षेत्र में घुमाया गया. बिहटा चौक पर इस यात्रा का अंत किया गया. पैदल तिरंगा यात्रा में माउंट लिट्रा जी स्कूल के तमाम बच्चे एवं शिक्षक भी शामिल रहे. 

बिहटा में एनडीआरएफ की टीम ने स्कूली बच्चों के साथ निकाली तिरंगा यात्रा

पटनाः आजादी के 75 साल पूरा होने के बाद पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में पटना जिले के बिहटा में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर बिहटा जिनपुरा गांव स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल एवं 9वीं बटालियन एनडीआरएफ के सयोग से 75मीटर लंबा पैदल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. वही पैदल तिरंगा यात्रा कि शुरुआत 9वीं बटालियन एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट हरी प्रसाद एवं स्कूल के निर्देशक नवीन सिंह के द्वारा हरि झंडी दिखाकर किया गया. 

10 किलोमीटर में निकली तिरंगा यात्रा
बता दें कि यात्रा जिनपुरा गांव स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल से शुरू होते हुए लगभग 10 किलोमीटर तक पूरे क्षेत्र में घुमाया गया. बिहटा चौक पर इस यात्रा का अंत किया गया. पैदल तिरंगा यात्रा में माउंट लिट्रा जी स्कूल के तमाम बच्चे एवं शिक्षक भी शामिल रहे. सभी के हाथों में तिरंगा झंडा और भारत माता की नारे लगाए जा रहे थे. इसके अलावा देश भक्ति गानों के साथ पूरा क्षेत्र देश भक्ति के रंग में रंग गया. वही इस यात्रा में स्थानीय पुलिस भी शामिल दिखी. 

लोगों को देश भक्ति के प्रति किया जागरूक
स्कूल के निर्देशक नवीन सिंह ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर 75मीटर पैदल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूल के बच्चे भी शामिल थे इसका मुख्य उद्देश्य था कि लोगों को देश भक्ति के प्रति जागरूक करना और जिस तरह से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कह रहे हैं कि आजादी का 75 साल पूरा हो चुका है और इसके तहत हर घर तिरंगा साथियों के साथ ही तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह पैदल तिरंगा यात्रा लगभग 10 किलोमीटर का था जिसमें स्कूली बच्चों के अलावा 9वीं बटालियन एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट एवं उनके तमाम कर्मी भी शामिल थे. इसके अलावा स्थानीय प्रशासन का भी सहयोग भरपूर मिला.

हर घर तिरंगे का सहयोग करें लोग
9 वीं बटालियन एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट हरिप्रसाद ने कहा कि भारत सरकार के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. खासतौर पर 13 से 15 अगस्त तक के हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को देश भक्ति के प्रति जागरूक करना हैं. डाटा क्षेत्र में स्कूली बच्चों के द्वारा 75 मीटर लंबा पैदल तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें काफी संख्या में बच्चे और स्थानीय प्रशासन के अलावा एनडीआरएफ के कर्मी भी शामिल हुए यह काफी अच्छा लगा. इस यात्रा से लोगों को अपने देश के प्रति जागरूक होने का मौका मिलेगा इसलिए सभी लोगों से आग्रह है कि 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान में सहयोग करें और देश के प्रति हमेशा तैयार रहें.

ये भी पढ़िए- बैंक कर्मी से बदमाशों ने हथियार के बल पर लूटे पांच लाख रुपये, जांच में जुटी पुलिस

Trending news