Bihar Weather Update: बिहार में तेजी से गिर रहा तापमान, दो दिनों के बाद और बढ़ेगी ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1501814

Bihar Weather Update: बिहार में तेजी से गिर रहा तापमान, दो दिनों के बाद और बढ़ेगी ठंड

Bihar Weather Update: बिहार के तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रहा है. बंगाल की खाड़ी से नमी लेकर आ रही पछुआ हवा के कारण राजधानी पटना समेत कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिला है. राज्य के कई जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने के चलते लोगों को कनकनी अहसास हुआ.

Bihar Weather Update: बिहार में तेजी से गिर रहा तापमान, दो दिनों के बाद और बढ़ेगी ठंड

पटना: Bihar Weather Update: बिहार के तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रहा है. बंगाल की खाड़ी से नमी लेकर आ रही पछुआ हवा के कारण राजधानी पटना समेत कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिला है. राज्य के कई जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने के चलते लोगों को कनकनी अहसास हुआ. जबकि राजधानी पटना में सुबह से छाए कोहरे के कारण दृश्यता भी कम रही, जिसका असर सड़कों पर भी देखने को मिल रहा है.  मौसम विभाग के अनुसार, मध्य व पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बना है इसके चलते अगले दो दिनों तक राज्य का मौसम प्रभावित रहेगा. पछुआ की गति में वृद्धि होते ही राज्य में ठंड में और वृद्धि के आसार हैं. 

सहरसा का न्यूनतम तापमान सबसे कम 
पिछले 24 घंटे में बिहार में सहरसा जिले में न्यूनतम तापमान सबसे कम 10.1 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि सबसे अधिक  बेगूसराय में15.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गया का 11.4, पश्चिम चंपारण का 12.5, पूर्णिया का 14.2, भागलपुर का 14.8, मुजफ्फरपुर का 14.6, सारण का 16.0, औरंगाबाद में 14.0, भागलपुर का 10.8, जमुई का 13.4, समस्तीपुर का 12.4 और किशनगंज का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस रहा. 

अगले पांच दिनों में मौसम शुष्क
भारतीय मौसम विभाग कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के मौसम में अगले पांच दिनों में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. वहीं पूरे राज्य में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है. पूरे राज्य में कड़ाके की ठंड के साथ साथ घने कोहरे के कारण ट्रेन और विमान सेवा भी खासा प्रभावित हो रही है. कोहरे के कारण दर्जनभर ट्रेनें फिलहाल लेट चल रही है, जिसके चलते रेलवे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें- हजारीबाग में 75 एकड़ में लगे अफीम की खेती को किया गया नष्ट, सीआरपीएफ व पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Trending news