Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 26 जनवरी तक बिहार में भीषण कोल्ड डे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2071606

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 26 जनवरी तक बिहार में भीषण कोल्ड डे

Bihar Weather Update: बिहार के लोगों अभी ठंड से राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है. 20 जनवरी को धूप निकलने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि शायद अब ठंड से राहत मिलें, लेकिन ऐसा नहीं हा. यहां  दिन के तापमान में 3 डिग्री की गिरावट हुई है. बिहार में 26 जनवरी तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी.

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 26 जनवरी तक बिहार में भीषण कोल्ड डे

Patna: Bihar Weather Update: बिहार के लोगों अभी ठंड से राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है. 20 जनवरी को धूप निकलने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि शायद अब ठंड से राहत मिलें, लेकिन ऐसा नहीं हा. यहां  दिन के तापमान में 3 डिग्री की गिरावट हुई है. बिहार में 26 जनवरी तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार, 26 जनवरी तक शीत लहर का प्रकोप रहेगा. दिन में तापमान में 03 से 05 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

जानें कैसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग के जानकारी देते हुए बताया कि म उत्तर भारत के मैदानी इलाकों यानि गंगा के मैदानी भागों से पिछले तीन दिनों से जेट स्ट्रीम गुजर रही है. ये सुखी हवा होती है जो  पश्चिम से पूरब की दिशा में बहती है. ये हवा सर्दी को बढ़ाती है. ये हवा इस समय उत्तर दिशा से पश्चिम की ओर आ रही है, जिस वजह से राज्य में भीषण सर्दी पड़ रही है. 

इन जिलों में पड़ेगी भीषण सर्दी

पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में घने कोहरे के साथ भीषण कोल्ड डे जैसी स्थिति रहेगी. बाकि के जिलों में भी शीत लहर का प्रकोप रहेगा. फॉरबीसगंज, कैमूर, बांका और बक्सर में 21 जनवरी को कोल्ड डे दर्ज किया गया है. 

बता दें कि गोपालगंज, मोतीहारी, शेखपुरा, पूर्णिया, फारबिसगंज, सुपौल, दरभंगा और वैशाली में पिछले 24 घंटे में दिन के समय में तापमान में लगभग 6°C की गिरावट हुई थी. मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट करते हुए कहा है कि जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले. इसके अलावा डॉक्टर्स ने भी लोगों को इस समय सर्दी से बचने को कहा है. 

Trending news