Bihar Weather Update: बिहार में आज से 5 दिनों के लिए पड़ेगी भीषण, कई जिलों के लिए अलर्ट जारी
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में आज से 5 दिनों के लिए पड़ेगी भीषण, कई जिलों के लिए अलर्ट जारी

Bihar Weather Update: बिहार में जून महीना शुरू होते ही पटना मौसम विभाग (Patna Meteorological Department) ने पूरे राज्य में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया है. बिहार में आज से लू और उष्ण लहर की शुरुआत होने की भी संभावना जताई है.

Bihar Weather Update: बिहार में आज से 5 दिनों के लिए पड़ेगी भीषण, कई जिलों के लिए अलर्ट जारी

पटना: Bihar Weather Update: बिहार में जून महीना शुरू होते ही पटना मौसम विभाग (Patna Meteorological Department) ने पूरे राज्य में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया है. बिहार में आज से लू और उष्ण लहर की शुरुआत होने की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए राज्य क सभी जिलों में भीषण गर्मी के साथ उष्ण लहर और लू चलने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की ओर से राज्य के लोगों के लिए चेतावनी दी गई है कि लोग बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें.

पूरे राज्य के तापमान में आज गुरुवार (1 जून) से बढ़ोतरी होने के साथ साथ भीषण गर्मी का पूर्वानुमान जारी किया गया है. इसके साथ ही राज्य के कई जिलों में लू भी चल सकती है. इन जिलों में सीतामढ़ी, नालंदा,  पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और खगड़िया शामिल हैं. मौसम विभाग नें इन जिलों में उष्ण लहर और लू चलने को लेकर चेतावनी जारी की है. बता दें कि बीते पूरे प्रदेश में बुधवार (31 मई) को भी भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिला था.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार पूर्व मध्य प्रदेश के पास एक चक्रवातीय परिसंचरण समुद्र तल से औसत 0.9 किलोमीटर ऊपर स्थिति स्थित और पूर्व बिहार तक उससे एक ट्रफ रेखा विस्तारित है. इसके प्रभाव से अगले पांच दिनों तक राज्य के तापमान में कमी का पूर्वानुमान नहीं है. इसके उल्टा एक से दो डिग्री तापमान में बढ़ोतरी ही देखने को मिलेगी. बुधवार को राज्य के सभी जिलों के तापमान में बढ़ोतरी और भीषण गर्मी होने के साथ साथ कुछ जगहों पर बारिश भी दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- स्कूल स्तर पर शुरू हुआ बीएसई ओलंपियाड प्रतियोगिता के लिए छात्रों का चयन, पुरस्कार के रूप में लैपटॉप के साथ मिलेंगे इतने पैसे

 

Trending news