Bihar Weather Update: बिहार में मौसम की मेहरबानी, अगले 3 दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1762392

Bihar Weather Update: बिहार में मौसम की मेहरबानी, अगले 3 दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, भारी बारिश का अलर्ट

Bihar Rain: बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में इन दिनों मानसून की मेहरबान है. मौसम की ये मेहरबानी राज्य में अगले तीन-चार दिनों तक जारी रहेगी. इस दौरान चार जुलाई तक पूरे राज्य में गरज के बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है.

Bihar Weather Update: बिहार में मौसम की मेहरबानी, अगले 3 दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, भारी बारिश का अलर्ट

पटना: Bihar Rain: बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में इन दिनों मानसून की मेहरबान है. मौसम की ये मेहरबानी राज्य में अगले तीन-चार दिनों तक जारी रहेगी. इस दौरान चार जुलाई तक पूरे राज्य में गरज के बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने दो जुलाई को राज्य के पांच जिलों जबकि तीन जुलाई को बिहार के आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इस दौरान राजधानी पटना सहित राज्य के अन्य जिलों में भी आंशिक से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

रविवार को राज्य के जिन जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है उनमें मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया और किशनगंज शामिल हैं. वहीं तीन जुलाई को इन पांच जिलों के अलावा पूर्णिया, कटिहार और मधेपुरा में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान की मानें तो राज्य भर में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश की स्थिति बनी रहेगी. हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने अपने पूर्वानुमान बताया है कि सूबे में जुलाई महीने में सामान्य से कम बारिश होगी.

जून में सामान्य से कम बारिश

बिहार में जून के महीने में सामान्य से 48 प्रतिशत कम बारिश हुई है. शनिवार को सुबह और शाम में राजधानी पटना सहित राज्य के दर्जनभर जिलों में झमाझम बारिश हुई. सुबह की शुरूआ बारिश के साथ हुई जबकि शाम ढलते ही आसमान में काले बादल देखने को मिले. पटना के कुछ इलाके में शनिवार की शाम एक घंटे तक झमाझम बारिश देखने को मिली. इससे पहले दिन में धूप खिलने के चलते उमस की स्थिति बनी रही. अररिया के फारबिसगंज में शनिवार को 143.2 मिमी, कटिहार के बलिरामपुर में 107.4 मिमी और मुजफ्फरपुर के रेवाघाट में 98.4 मिमी बारिश हुई.

ये भी पढ़ें- नेपाल में बारिश, बिहार में आफत! गंडक नदी के जलस्तर से इन इलाकों में बाढ़ का खतरा

Trending news