Teacher Leave Application: 'साली-सरहज के साथ मनाना है नव वर्ष...', टीचर का छुट्टी के लिए अनोखा आवेदन पत्र वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2039845

Teacher Leave Application: 'साली-सरहज के साथ मनाना है नव वर्ष...', टीचर का छुट्टी के लिए अनोखा आवेदन पत्र वायरल

Viral News: टीचर ने अपनी लीव एप्लीकेशन में लिखा कि मेरी नई-नई शादी हुई है. ससुराल से कहीं मेरा स्पष्टीकरण ना निकल जाए, इसीलिए मुझे साली-सरहज के साथ नव वर्ष मानने हेतु 1 जनवरी को छुट्टी चाहिए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Teacher Leave Application: नववर्ष 2024 का आगाज हो चुका है. कपकपाती सर्दी के बाद भी लोगों ने बड़े जोश-खरोश के साथ न्यू ईयर को सेलीब्रेट किया. मंगलवार यानी 02 जनवरी को लोग अपनी रूटीन लाइफ स्टाइल में लौट चुके हैं. अब लोग अपने दोस्तों के साथ न्यू ईयर सेलीब्रेशन का बखान कर रहे हैं. इस बीच बिहार के एक टीचर की लीव एप्लीकेशन काफी वायरल हो रही है. दरअसल, टीचर ने नए साल को सेलीब्रेट करने के लिए टीचर ने छुट्टी मांगने के लिए प्रधानाध्यापक को आवेदन पत्र लिखा था. इसमें उसने लिखा कि उसकी नई-नई शादी हुई है, इसलिए उसे अपनी साली और सरहज के साथ नव वर्ष मनाना है. 

टीचर ने अपनी लीव एप्लीकेशन में लिखा कि मेरी नई-नई शादी हुई है. ससुराल से कहीं मेरा स्पष्टीकरण ना निकल जाए, इसीलिए मुझे साली-सरहज के साथ नव वर्ष मानने हेतु 1 जनवरी को छुट्टी चाहिए. आकस्मिक अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र में उसने लिखा कि उसे एक जनवरी को छुट्टी देने की कृपा की जाए, ताकि मैं उस दिन अपनी साली-सरहज के साथ सुखद अनुभव कर सकूं. प्रखंड टीचर का ये अनोखा आवेदन पत्र काफी वायरल हो रहा है.

 

ये भी पढ़ें- नियोजित शिक्षकों के अकाउंट में आएगी नई तनख्वाह, जान लीजिए कितना पैसा देगी सरकार

इससे पहले भी इस तरह के अनोखे आवेदन पत्र सामने आ चुके हैं. किसी ने लिखा था कि दो-तीन में उसकी मां मरने वाली हैं, तो किसी ने लिखा था कि वह बीमार पड़ने वाला है. छुट्टी के लिए इस तरह के आवेदन पत्र को केके पाठक की सख्ती से जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने नियम निकाला है कि बिना पूर्व आवेदन पत्र के किसी को भी छुट्टी नहीं मिल सकती है और कोई टीचर स्कूल से गैरहाजिर नहीं रह सकता है. अब व्हाट्सअप के जरिए भी छुट्टी नहीं ली जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- बिहार शिक्षा विभाग नवनियुक्त एक लाख से अधिक शिक्षकों का फिर से करेगा सत्यापन

छुट्टी लेने के लिए टीचर को स्कूल आना होगा और प्रधानाध्यापक को आवेदन पत्र देकर छुट्टी लेनी होगी. अगर ऐसा नहीं किया गया तो उस पर कार्रवाई की जा सकती है. इस नियम के तरह अभी तक करीब 15 हजार शिक्षकों पर कार्रवाई की जा चुकी है. एनबीटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल से गैरहाजिर रहने के कारण 13 हजार 153 शिक्षकों के वेतन में कटौती की गई है. इतना ही नहीं 1,097 और शिक्षकों का वेतन काटा जाएगा. 

Trending news