Jobs News: युवाओं के लिए खुशखबरी, बिहार पुलिस में आने वाली है बंपर वैकेंसी, 21,391 पदों पर होगी सिपाहियों की बहाली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1672714

Jobs News: युवाओं के लिए खुशखबरी, बिहार पुलिस में आने वाली है बंपर वैकेंसी, 21,391 पदों पर होगी सिपाहियों की बहाली

एडीजी मुख्यालय ने बताया कि बहाली प्रक्रिया के लिए कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने कहा कि विशेष जानकारी विज्ञापन के जरिए चयन परिषद के द्वारा दी जाएगी. 

बिहार पुलिस में आने वाली है बंपर वैकेंसी

Bihar Police Vacancy: बिहार के बेरोजगार युवाएं के लिए बड़ी खुशखबरी है. जल्द ही बिहार पुलिस में बंपर बहाली होने जा रही है. बिहार के एडीजी जेएस गंगवार ने इस वैकेंसी के बारे में पूरी जानकारी दी. बिहार पुलिस मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करके उन्होंने ये जानकारी दी. एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बिहार पुलिस में बंपर बहाली होने जा रही है. 12वीं पास 21,3,91 सिपाहियों की सीधी बहाली होगी.

यही नहीं मई महीने में 1,288 दारोगा की भी बहाली होने जा रही है. उन्होंने बताया कि बहाली प्रक्रिया के लिए कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने कहा कि विशेष जानकारी विज्ञापन के जरिए चयन परिषद के द्वारा दी जाएगी. एडीजी मुख्यालय ने कहा कि पिछले साल गांधी मैदान में लगभग 10 हजार कर्मियों की नई नियुक्ति के बाद नियुक्ति पत्र देने के लिए बहुत बड़ा समारोह का आयोजन किया गया था. करीब 10 हजार नियुक्ति पत्र बांटे गए थे. 

महिलाओं के लिए 35 फीसदी आरक्षण

उन्होंने कहा कि अब हम सीधे एक साथ एक विज्ञापन के तहत 21 हजार 391 पदों पर सिपाहियों की नियुक्ति करने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस पूरी बहाली में महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण है, जिससे 7,903 कुल पद महिलाओं के लिए रहेंगे. इसके अलावा पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए तीन प्रतिशत पद आरक्षित हैं. गृह रक्षकों को इसमें छूट दी गई है. दो चरणों में परीक्षा होगी. लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षण दोनों होंगी.

ये भी पढ़ें- पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह पूर्णिया में शुरू की अपनी नई क्रिकेट अकादमी

आनंद मोहन की रिहाई पर क्या बोले?

आनंद मोहन की रिहाई के सवाल पर ADG मुख्यालय जेएस गंगवार ने कहा कि मुझे पुलिस मैनुअल की जानकारी है. जेल मैनुअल की जानकारी नहीं है. हालांकि, इतने बड़े लेवल के अधिकारी को इसकी जानकारी जरूर होती है, इसी कारण से उनका ये बयान किसी के गले से नीचे नहीं उतर रहा है. आने वाले दिनों में इस बयान पर राजनीति भी देखने को मिल सकती है.

Trending news