Bihar News: अजब बिहार के गजब चोर, सुरंग खोद ले उड़े ट्रेन का इंजन, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1457694

Bihar News: अजब बिहार के गजब चोर, सुरंग खोद ले उड़े ट्रेन का इंजन, जानें पूरा मामला

पहली जानकारी तब मिली जब पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया.  इनसे पूछताछ में मिली जानकारी के बाद पुलिस ने मुजफ्फरपुर की प्रभात कॉलोनी स्थित एक कबाड़ के गोदाम से इंजन के पुर्जों की 13 बोरियां बरामद कीं. 

Bihar News: अजब बिहार के गजब चोर, सुरंग खोद ले उड़े ट्रेन का इंजन, जानें पूरा मामला

पटना: Bihar News: बिहार में चोरी, लूट और अपहरण के मामले आम हो गए है. अजब बिहार के गजब चोरों ने इस बार ऐसा कारनाम कर दिया है कि रेल प्रशासन और पुलिस प्रशासन के भी होश उड़ा दिया है. दरअसल, रोहतास में लोहे का 500 टन वजनी पुल चुराने के बाद चोरों ने दूसरी बड़ी घटना को अंजाम दिया है. चोरों ने चोरी के लिए बरौनी से मुजफ्फरपुर तक सुरंग ही खोद डाली और ट्रेन के इंजन के पुर्जे चोरी कर लिये. इस कांड के बारे में जानकर एक बारगी पुलिस भी हिल गई. हालांकि इस चोरी कांड में पुलिस ने सभी चोरों को गिरफ्तार कर चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है.

सुरंग की योजना हुई सफल और उड़ा लिया ट्रेन का इंजन
बता दें कि पहली जानकारी तब मिली जब पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया.  इनसे पूछताछ में मिली जानकारी के बाद पुलिस ने मुजफ्फरपुर की प्रभात कॉलोनी स्थित एक कबाड़ के गोदाम से इंजन के पुर्जों की 13 बोरियां बरामद कीं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि अधिक हैरान करने वाली बात यह थी कि हमने यार्ड के पास एक सुरंग का पता लगाया, जिसके माध्यम से चोर आते थे और इंजन के पुर्जों को चुरा लेते थे और उन्हें बोरियों में भरकर ले जाते थे, रेलवे अधिकारी इसके बारे में जानते भी नहीं थे. इसे पहले पूर्णिया में तो ठगों ने भाप वाले एक पूरे विंटेज इंजन को बेच दिया था. हद देखिए कि वो इंजन सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रखा गया था.

मिली भगत से चोरी ने की चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बता दें कि चोरी कांड के बाद से पुलिस जांच में जुट गई. पुलिस ने पाया कि इसमें रेलवे के एक इंजीनियर की भी मिली भगत थी. ऐसा ही एक और मामला हाल में सामने आया था जब एक दूसरे गिरोह ने बिहार के अररिया जिले में सीताधार नदी पर एक लोहे के पुल का ताला खोल दिया. इसके बाद तो पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने और उसकी सुरक्षा के लिए एक कांस्टेबल तैनात करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

इन जिलों में भी पहले हो चुकी है चोरी
बता दें कि फॉरबिसगंज को रानीगंज से जोड़ने वाले पलटनिया पुल से लोहे के कुछ एंगल और पुल के अन्य महत्वपूर्ण हिस्सों की चोरी का भी पता चला था. फॉरबिसगंज थाना प्रभारी निर्मल कुमार यादवेंदु ने गुरुवार को टाइम्स न्यूज नेटवर्क को फोन पर बताया कि 'हमने पुल की सुरक्षा के लिए एक कांस्टेबल तैनात किया है, ताकि यह सुरक्षित रहे. हमने लोहे के पुल के कुछ हिस्सों को चुराने के लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच जारी है.

पुलिस ने चोरों को कर लिया गिरफ्तार
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सुरंग ही खोद को ट्रेन के इंजन चोरी मामले में पुलिस ने सभी चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस चोरों से एक-एक कर बातचीत कर रही है. इस गिरोह के पकड़ जाने से कई अन्य चोरी का खुलासा हुआ है. जिले में पहले चोरियां हुई है उनको भी इसी गिरोह ने चोरी किया था. पुलिस अन्य मामलों की जांच में जुट गई है. पुलिस जल्द ही चोरी के नए खुलासे कर सकती है.

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं दिल्ली में, दोनों प्रदेशों की और बड़ी खबरें पढ़ें यहां

Trending news