Vijay Kumar Sinha: महागठबंधन सरकार का अंत नजदीक, बिहार के लोग नीतीश कुमार को जल्द पिलाएंगे गंगाजल- विजय सिन्हा
Advertisement

Vijay Kumar Sinha: महागठबंधन सरकार का अंत नजदीक, बिहार के लोग नीतीश कुमार को जल्द पिलाएंगे गंगाजल- विजय सिन्हा

Vijay Kumar Sinha: विजय सिन्हा ने कहा कि गंगाजल की आवश्यकता तब होती है जब लोग मरते हैं, इसी तरह बिहार में महागठबंधन सरकार का भी अंत समय नजदीक है. सिन्हा ने कहा कि बिहार के लोग जल्द ही नीतीश कुमार को गंगाजल पिलाएंगे. 

(फाइल फोटो)

पटना :  Vijay Kumar Sinha: नालंदा, गया, राजगीर और नवादा में पाइप लाइन से गंगा जल की आपूर्ति के लिए रविवार को 'गंगा उद्वह परियोजना' का शुभारंभ किया गया. राज्य में गंगा से दूर इन दक्षिण बिहार के जिलों में हर घर में गंगाजल की आपूर्ति करना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इसको पूरा करने के लिए लगातार प्रयास जारी था. इस योजना के तहत बिहार सरकार पूरे मगध क्षेत्र हर घर गंगाजल पहुंचाने का दावा कर रही है.अब इसको लेकर बिहार में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.  

नीतीश कुमार की सारी लोक लुभावन योजनाएं फ्लॉप- विजय सिन्हा
नीतीश कुमार ने इस योजना का सोमवार को शुभारंभ किया इसके बाद इस योजना को लेकर भाजपा की तरफ से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई. बिहार में भाजपा नेता और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस योजना के शुभारंभ के साथ ही इसकी सफलता पर संदेह व्यक्त करते हुए इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जनता को लुभाने के लिए योजना तो अच्छी बनाते हैं पर बाद में इन योजनाओं की दुर्गति हो जाती है. 

बिहार के लोग जल्द ही नीतीश कुमार को गंगाजल पिलाएंगे- विजय सिन्हा
उन्होंने कहा कि हर बार नीतीश कुमार एक परियोजना के साथ आते हैं और उनकी उपयोगिता के बारे में बड़े-बड़े दावे करते हैं. उनके सभी प्रोजेक्ट अभी फ्लॉप हैं. मैं इस परियोजना की सफलता के बारे में नहीं जानता लेकिन एक बात जानता हूं, गंगाजल की आवश्यकता तब होती है जब लोग मरते हैं, इसी तरह बिहार में महागठबंधन सरकार का भी अंत समय नजदीक है. सिन्हा ने कहा कि बिहार के लोग जल्द ही नीतीश कुमार को गंगाजल पिलाएंगे. 

‘हर घर नल का जल’ योजना भी है फेल- विजय सिन्हा
विजय सिन्हा ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ‘हर घर नल का जल’ जैसी कई परियोजनाओं के साथ आए. उन परियोजनाओं का क्या हुआ? उन सभी परियोजनाओं की कोई उपयोगिता नहीं है. वे अब फेल हो रहे हैं. नालंदा, राजगीर, गया और नवादा के मगध क्षेत्र में गंजजल लाने के लिए पाइपलाइन की कनेक्टिविटी स्थापित करने के लिए नीतीश कुमार सरकार ने गंगा उद्धव योजना पर 4,000 करोड़ रुपये खर्च किया है. यह करदाताओं के पैसे का दुरुपयोग है. 

योजनाओं के नाम पर बिहार में लूट जारी- विजय सिन्हा 
उन्होंने आगे कहा कि कई योजना लेकर नीतीश कुमार आए जिसके नाम पर खूब लूट हुई. उन्होंने कहा कि हर घर नल का जल योजना के नाम पर लूट भी हुई और यह योजना बुरी तरह से फेल हो गई. इस हर घर गंगाजल योजना में भी हजारों करोड़ रुपये बर्बाद किए जा रहे हैं. ऐसे में नीतीश कुमार जनता की गाढ़ी कमाई के पैसों का उपयोग शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने में करते तो बिहार की शिक्षा के क्षेत्र की कमियां दूर हो जाती. 

ये भी पढ़ें- Sharab Band:शराबबंदी पर फिर छिड़ी सियासी जंग, जानिए किस-किस ने क्या कहा

Trending news