नीतीश राज में भ्रष्टाचार से आहत, बिहार के युवक ने अयोध्या में काटा अपना हाथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1379556

नीतीश राज में भ्रष्टाचार से आहत, बिहार के युवक ने अयोध्या में काटा अपना हाथ

उत्तर प्रदेश की राम नगरी अयोध्या में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक ने सरयू तट पर पूजा करने के बाद अपने हाथ का पंजा काट लिया. इस घटना के तुरंत बाद हाथ का पंजा कटते ही वह युवक सड़क पर गिरकर दर्द से तड़पने लगा. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया.

नीतीश राज में भ्रष्टाचार से आहत, बिहार के युवक ने अयोध्या में काटा अपना हाथ

पटना/अयोध्या : उत्तर प्रदेश की राम नगरी अयोध्या में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक ने सरयू तट पर पूजा करने के बाद अपने हाथ का पंजा काट लिया. इस घटना के तुरंत बाद हाथ का पंजा कटते ही वह युवक सड़क पर गिरकर दर्द से तड़पने लगा. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया. यहां इसके हालात को देखते हुए युवक को मेडिकल कॉलेज दर्शननगर के लिए रेफर कर दिया गया. इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में तंत्र-मंत्र को लेकर चर्चा है. 

अयोध्या में जिस युवक ने काटा अपना पंजा, वह था बिहार का रहनेवाला
बता दें कि इस आम चर्चा के बीच पुलिस को मिले एक पत्र से खुलासा हुआ कि युवक का नाम विमल है और वह बिहार के अररिया का रहने वाला है. साधु वेषधारी युवक ने सरयू तट पर पूजा करने के बाद अपने हाथ का पंजा काट दिया. बता दें कि बिहार में हुए भ्रष्टाचार से युवक विमल परेशान था. जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी कई बार पत्र उसने लिखा था, लेकिन कोई सुनवाई ना होने के बाद उसने यह प्रण लिया कि जिस हाथ से पत्र लिखा था उस हाथ को ही रामलला को समर्पित कर देंगे.  

नीतीश सरकार की कार्यशैली से दुखी युवक ने किया ये काम 
मिली जानकारी के मुताबिक युवक का नाम विमल कुमार है वह बिहार के अररिया जिले का रहने वाला है. विमल समाजसेवी है. जिन्होंने 1 माह पहले बिहार सरकार की शिकायत प्रधानमंत्री से भी की थी लेकिन कार्रवाई ना होने के बाद दुखी था. जिसके कारण युवक विमल ने अपना दाहिना हाथ काट दिया. फिलहाल इस घटना को लेकर पुलिस के अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं. 

एक ग्राम सभा की जांच को सार्वजनिक करने की मांग कर रहा था विमल 
हालांकि इस घटना को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. कोई इसे तांत्रिक क्रिया करार दे रहा है तो कोई युवक को मानसिक रूप से परेशान बता रहा है. हालांकि इस पूरी घटना का जो वीडियो सामने आया उसमें विमल  हाथ काटने की दर्दनाक घटना की वजह भी बता रहा है, उसने बताया कि बिहार सरकार की कार्यशैली से वह दुखी था. एक ग्राम सभा की जांच को सार्वजनिक करने की मांग वह कर रहा था. इसकी शिकायत उसने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की थी. 
(Report-Harish Deshmukh)

ये भी पढ़ें- रांची : भारत और SA के बीच वनडे मुकाबले में बारिश डाल सकता है खलल, टिकट की बिक्री शुरू

Trending news