Bihar Corona Update: बिहार में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 129 नए मामले, एक और मरीज की मौत
Advertisement

Bihar Corona Update: बिहार में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 129 नए मामले, एक और मरीज की मौत

Bihar Corona Update Today, 16 April 2023: बिहार में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसारता जा रहा है. आए दिन कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड दर्ज होता जा रहे है. प्रदेश में बीते शनिवार को कोरोना के 129 नए मामले सामने आए है. 

Bihar Corona Update: बिहार में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 129 नए मामले, एक और मरीज की मौत

पटनाः Bihar Corona Update Today, 16 April 2023: बिहार में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसारता जा रहा है. आए दिन कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड दर्ज होता जा रहे है. प्रदेश में बीते शनिवार को कोरोना के 129 नए मामले सामने आए है. वहीं एक ओर मरीज की कोरोना से मौत हो गई है. अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 412 हो गई है. इस वक्त प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तीन गुना तेजी से बढ़ रही है. 

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 412
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते दिन बिहार में 45022 लोगों की कोरोना जांच की गई. जिनमें से सबसे ज्यादा मरीज राजधानी पटना में मिले. राजधानी पटना में कोरोना से संक्रमित 60 नए मरीज मिले. वहीं मुंगेर और मुजफ्फरपुर में 9 नए कोरोना मरीज मिले. गया में 5 नए मामले, कैमूर में 4, खगड़िया में 8, पूर्णिया में 7, गोपालगंज में 3, भागलपुर और सीतामढ़ी में 3, पूर्वी चंपारण में भी 3, सहरसा और वैशाली में 2, दरभंगा और रोहतास में भी 2, किशनगंज में 1, पश्चिम चंपारण, बेगूसराय और मधुबनी में एक कोरोना मरीज मिले है. आंकड़ों के अनुसार सबसे ज्यादा कोरोना मरीज राजधानी पटना में है.    

पूर्णिया में अब मिले 9 मरीज
अब तक पूर्णिया में कोरोना के 9 मरीज सामने आ चुके है. जो होम आइसोलेशन पर रह रहे है. बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों से सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भी लोगों से अपील की जा रही है कि बिना किसी काम के घर से बाहर न निकलें, जरूरत पड़ने पर ही बाहर जाए और मास्क लगा कर रखें. 

लंबे समय बाद फिर शुरू हुआ वैक्सीनेशन 
वहीं लंबे वक्त के बार एक बार फिर राजधानी पटना में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. अभी राजधानी में कोर्बीवेक्स वैक्सीन मौजूद है. इस वैक्सीन को लोगों को शनिवार से लगाया जा रहा है. बीते दिन शनिवार को 20 लोगों को वैक्सीन का टीका दिया गया.

यह भी पढ़ें- Motihari Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब से अब तक 14 लोगों की मौत, और बढ़ सकती है संख्या

Trending news