भोजपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पूर्व पार्षद पुत्र की हत्या में शामिल पांच लोगों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1450853

भोजपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पूर्व पार्षद पुत्र की हत्या में शामिल पांच लोगों को किया गिरफ्तार

Bihar Police: भोजपुर जिले में लगातार हो रहे आपराधिक घटनाओं के बीच पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने आरा शहर के कनकपुरी मोहल्ला निवासी पूर्व पार्षद के पुत्र शशिकांत सिंह उर्फ विक्की की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा किया है.

भोजपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पूर्व पार्षद पुत्र की हत्या में शामिल पांच लोगों को किया गिरफ्तार

भोजपुर: Bihar Police: भोजपुर जिले में लगातार हो रहे आपराधिक घटनाओं के बीच पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने आरा शहर के कनकपुरी मोहल्ला निवासी पूर्व पार्षद के पुत्र शशिकांत सिंह उर्फ विक्की की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा किया है. विक्की की हत्या भूमि और पैसे के लेनदेन के विवाद में की गयी थी. इसके लिए एक आपराधिक गिरोह के सदस्यों को सुपारी देकर हायर किया गया था. पुलिस ने हत्याकांड में शामिल पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा घटना में इस्तेमाल बाइक भी बरामद कर ली गयी है. 

पांच लोगों को किया गिरफ्तार
गिरफ्तार अपराधियों में नगर थाना क्षेत्र के भलुहीपुर निवासी अख्तर हुसैन, चिकटोली निवासी मो. मुस्तफा, धरहरा निवासी मो. आदिल, मो. आमिर और मो. इरफान शामिल हैं. सभी ने हत्याकांड में शामिल होने की बात भी स्वीकार की गयी है. इस बात की जानकारी एसपी संजय कुमार सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी. उन्होंने बताया कि हत्या के बाद एएसपी सह सदर एसडीपीओ हिमांशु के नेतृत्व में दो विशेष टीम गठित की गयी थी. टीम ने तकनीकी जांच के आधार पर जांच शुरू की. जांच के दौरान पता चला की संपत्ति व भूमि और पैसे की लेनदेन के विवाद में गहरी साजिश के तहत हत्याकांड को अंजाम दिया गया है.

सुपारी देकर हायर किया
घटना को अंजाम देने के लिए आपराधिक गिरोह के सदस्यों को सुपारी देकर हायर किया गया था. टीम में शामिल शूटर से लेकर साजिश करने वाले तक की पहचान की गयी. जिसके बाद सर्विलांस और मानवीय सूचना के आधार पर भोजपुर और जिले के बाहर से हत्याकांड में शामिल पांचों को गिरफ्तार किया गया. वहीं हत्या के लिए पूर्व पार्षद पुत्र की रेकी करने से अपराधियों के भागने तक में इस्तेमाल बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि शूटरों और साजिश करने वालों की धरपकड़ के लिए टीम छापेमारी कर रही है.

शहर से लेकर बाहर तक के लोग शामिल
बता दें कि पूर्व पार्षद महेंद्र प्रताप सिंह के पुत्र शशिकांत सिंह उर्फ विक्की की हत्या के लिए फुलप्रूफ साजिश रची गयी थी. इस हत्याकांड में शहर से लेकर बाहर तक के लोग शामिल थे. हत्या के लिए कई दिनों तक शशिकांत की रेकी की गयी थी. यह जानकारी एसपी की ओर से दी गयी. उन्होंने बताया कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि राज्य के बाहर भी पूर्व पार्षद पुत्र की रेकी की गयी थी. घटना के दिन भी घर से निकले से लेकर लौटने तक पीछा किया गया और रेकी की गयी. एसपी ने बताया की गिरफ्तारी को लेकर गठित पहली टीम में इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह, नगर थाने के दरोगा विनोद कुमार सुमन, डीआईयू के दारोगा संजय कुमार सिन्हा और कुमार रजनीकांत शामिल थे.

इनपुट- मनीष कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- गुजरात चुनाव ने बढ़ाया झारखंड का सियासी पारा, बीजेपी ने महागठबंधन को दी चुनौती

Trending news