भोजपुर में अवैध खनन को लेकर प्रशासन सख्त, 46 ट्रक किए जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1487400

भोजपुर में अवैध खनन को लेकर प्रशासन सख्त, 46 ट्रक किए जब्त

भोजपुर एसपी संजय सिंह भी जिलाधिकारी के साथ मौजूद रहे. जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार ने बताया कि जिले में एक स्पेशल मैसिव ड्राइव चलाया गया है. जिसमें अवैध परीक्षण के दौरान कई ट्रकों को ओवरलोडिंग और बिना चालान के परिवहन करते पकड़ा गया है.

भोजपुर में अवैध खनन को लेकर प्रशासन सख्त, 46 ट्रक किए जब्त

भोजपुर: भोजपुर जिले में अवैध खनन के बाद अवैध परिवहन पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन अब सड़क पर उतर कर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. भोजपुर जिला अधिकारी राजकुमार के नेतृत्व में गुरुवार को जिले के कई प्रमुख मार्गों पर अवैध उत्खनन के बाद अवैध परिवहन में लगे लगभग 46 ट्रकों को जब्त किया गया.साथ ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई

क्या है पूरा मामला
बता दें कि कार्रवाई के समय भोजपुर एसपी संजय सिंह भी जिलाधिकारी के साथ मौजूद रहे. जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार ने बताया कि जिले में एक स्पेशल मैसिव ड्राइव चलाया गया है. जिसमें अवैध परीक्षण के दौरान कई ट्रकों को ओवरलोडिंग और बिना चालान के परिवहन करते पकड़ा गया है. जिसमें 46 ट्रकों को तत्काल प्रभाव से जब्त कर उन पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. वहीं भोजपुर एसपी ने कहा जिले में लगभग सभी थाना के इलाकों में अवैध बालू के परिचालन पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है. जिलाधिकारी और एसपी भोजपुर के सड़क पर खड़े होने की सूचना के बाद ट्रक चालक को और अवैध बालू कारोबारियों में हड़कंप मच गया है.

बालू कारोबारियों ने कार्रवाई का किया विरोध
प्रशासन जब अवैध खनन को लेकर ट्रक को जब्त कर रही थी, तो बालू कारोबारियों ने इसका विरोध भी किया. हालांकि जब प्रशासन अलर्ट हुआ तो सभी समान्य हो गया. पुलिस ने अभी कुल 46 ट्रक को जब्त किया है. प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि इसी प्रकार आगे भी कार्रवाई की जाएगी. सर्च अभियान के तहत ऐसे स्थान को चुना जा रहा है जहां सबसे ज्यादा खनन होता है. सबसे पहले इन्हीं ही स्थान को ट्रक को जब्त करने का काम किया जा रहा है.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कई दिनों से सूचाना मिल रही थी कि जिले में कई दिनों बालू खनन का खेल चल रहा है. सूचना के आधार कर कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में फिलहाल 46 ट्रक को जब्त किया गया है. जल्द ही बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जाएगी. 

इनपुट- मनीष कुमार 

ये भी पढ़िए - शराबबंदी हटाने की मांग करते बोले PK-नीतीश के आसपास लोग पीते हैं, BJP को भी घेरा

Trending news