Bhawana Kumari Success Story: दियारा इलाके की भावना पूरे प्रदेश में तीसरे नंबर की टाॅपर, मां-बाप को गर्व, जिले का नाम रोशन
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1634170

Bhawana Kumari Success Story: दियारा इलाके की भावना पूरे प्रदेश में तीसरे नंबर की टाॅपर, मां-बाप को गर्व, जिले का नाम रोशन

बहुप्रतीक्षित बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जारी किए गए रिजल्ट के अनुसार, शेखपुरा के मोहम्मद रुमान अशरफ अव्वल आए हैं तो औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे नंबर पर रही हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: बहुप्रतीक्षित बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जारी किए गए रिजल्ट के अनुसार, शेखपुरा के मोहम्मद रुमान अशरफ अव्वल आए हैं तो औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे नंबर पर रही हैं. पश्चिमी चंपारण जिले के योगापट्टी उत्क्रमित मध्य विद्यालय दोनवार की छात्रा भावना कुमारी को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल हुआ है. भावना कुमारी ने अपनी इस सफलता के माध्यम से न केवल योगापट्टी बल्कि पूरे पश्चिमी चंपारण का नाम रोशन किया है. भावना कुमारी को 10वीं में 484 अंक हासिल हुए हैं. 

 

दियारा इलाके से पढ़ाई करने वाली भावना कुमारी ने बताया कि वह आगे जाकर आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं और इसके लिए वह जीतोड़ मेहनत करेंगी. पेशे से किसान भावना के पिता राकेश झा बेटी की सफलता से गदगद हैं. भावना की मां गृहिणी हैं. भावना ने बताया कि वह छोटे से गांव ओझवलिया की रहने वाली है और आईएएस बनना उसका मकसद है. 10वीं में पूरे प्रदेश में तीसरे स्थान पर आकर भावना ने परिवार के साथ साथ अपने स्कूल और जिले की प्रतिष्ठा में चार चांद लगा दिया है. 

भावना अपने भाई बहनों में सबसे छोटी है. 10वीं का रिजल्ट आते ही घर में खुशी का माहौल है. घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है. परिवार वाले एक दूसरे और गांववालों को मिठाई खिला रहे हैं. भावना के पिताजी राकेश झा का कहना है कि बेटी के टाॅप आने से वह बहुत खुश हैं. वहीं भावना की मम्मी ने कहा, बहुत ही ख़ुशी हो रही है कि मेरी बेटी पूरे प्रदेश में तीसरे नंबर की टाॅपर आई है. इससे घर में खुशी का माहौल है.

Trending news