मिस बिहार का खिताब जीतने वाली इस बेटी को जानते हैं आप, वकालत से ग्लैमर तक सफलता की ऐसी है कहानी
Advertisement

मिस बिहार का खिताब जीतने वाली इस बेटी को जानते हैं आप, वकालत से ग्लैमर तक सफलता की ऐसी है कहानी

दिशा को शुरू से ही मॉडलिंग करने की इच्छा थी और मॉडलिंग के साथ ही उन्होंने अपनी पढ़ाई को जारी रखा. दिशा ने वर्ष 2021 में मुजफ्फरपुर से वकालत की पढ़ाई पूरी की है.

मिस बिहार का खिताब जीतने वाली इस बेटी को जानते हैं आप, वकालत से ग्लैमर तक सफलता की ऐसी है कहानी

पटना : बेतिया की बेटी दिशा ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में मिस बिहार का खिताब जीत लिया है. उनकी इस जीत से पूरे परिवार में खुशी की लहर उमड़ पड़ी है. बता दें कि दिशा ने 2021 में मुजफ्फरपुर से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की है और वर्तमान में अधिवक्ता के पद पर कार्यरत है. पढ़ाई के साथ ही दिशा मॉडलिंग भी करती थी और आज अपनी मेहनत के बल पर मिस बिहार बन गई है.

वकालत से ग्लैमर तक दिशा की कहानी
बता दें कि दिशा को शुरू से ही मॉडलिंग करने की इच्छा थी और मॉडलिंग के साथ ही उन्होंने अपनी पढ़ाई को जारी रखा. दिशा ने वर्ष 2021 में मुजफ्फरपुर से वकालत की पढ़ाई पूरी की है. दिशा वर्तमान में एक अधिवक्ता के तौर पर कार्यरत है. बिहार में आयोजित ब्यूटी कॉन्टेस्ट में दिशा ने मिस बिहार का खिताब अपने नाम किया है. उन्होंने बताया कि उनका सफर सिर्फ यहीं खत्म नहीं हुआ है. आगे मिस इंडिया की तैयारी करेंगी. इसके अलावा वह  ज्यूडिशियरी की तैयारी कर खुद को जज के रूप में भी देखना चाहती हैं.

मां और बहन के नाम की मिस बिहार की कामयाबी
बता दें कि दुर्भाग्य से बहुत पहले ही दिशा के पिता संदीप गुप्ता का स्वर्गवास हो गया. इसके बाद उनकी मां उषा देवी तथा बड़ी बहन उमंग ने उन्हें संभाला और आगे बढ़ाने का काम किया. दिशा का कहना है कि मां और बहन ने वकालत करवाई और मॉडलिंग जगत में भी आगे बढ़ाने का कार्य किया. आज जो कुछ हूं मां और बहन की वजह से ही हूं. मिस बिहार के खिताब की कामयाबी को मां और बहन के नाम करती हूं.

जानें दिशा कैसे बनी मिस बिहार
अधिवक्ता दिशा गुप्ता ने मिस बिहार तथा मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब इस बार अपने नाम किया है. बता दें कि इस खिताब के लिए प्रतिभागियों को 4 राउंड से होकर गुजरना पड़ता है. सबसे पहले एथेनिक राउंड होता है और इस राउंड में प्रतिभागियों को वॉक के साथ-साथ इंट्रो से गुजरना होता है. इसके बाद दूसरे राउंड टैलेंट शोइंग के नाम से जाना जाता है. इस राउंड में प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा दिखानी होती है. इसके अलावा तीसरे राउंड स्पोर्ट्स का होता है.इसमें प्रतिभागियों को स्पोर्ट्स, योगा आदि के साथ एक सामाजिक मोर्चे पर भी अपनी प्रतिभा दिखानी होती है. सबसे आखिी में चौथा राउंड होता है.इस राउंड में प्रतिभागियों को कॉकटेल ड्रेस में ही सवाल जवाब के राउंड से गुजरना होता है, जिसके बाद फाइनली विजेता की घोषणा होता है.

ये भी पढ़िए- Election Commission Icon: मैथिली ठाकुर बनीं ECI की आइकॉन, मतदाताओं को करेंगी जागरूक

Trending news