IND Vs SL Rain and Pitch Prediction: फाइनल पर मंडरा रहा बारिश का खतरा, जानें कैसा है मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट
Advertisement

IND Vs SL Rain and Pitch Prediction: फाइनल पर मंडरा रहा बारिश का खतरा, जानें कैसा है मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

IND Vs SL Weather Rain Prediction: मौसम विभाग की मानें तो फाइनल मुकाबले में भी बारिश की प्रबल संभावना है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोलंबों में 17 सितंबर को 80 प्रतिशत उम्मीद है कि बारिश होगी. 

फाइल फोटो

IND Vs SL Rain And Pitch Prediction: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर यानी रविवार को कोलंबों के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार एशिया कप के जितने भी मुकाबले श्रीलंका में खेले गए हैं, उनमें बारिश ने रंग में भंग डाला है. भारत और पाकिस्तान का ग्रुप मुकाबला तो बारिश की वजह से रद्द हो गया था और सुपर लीग मुकाबले के लिए रिजर्व डे के दिन नतीजे आए थे. अब देखना यह है कि फाइनल मुकाबले में मौसम कैसा रहने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो फाइनल मुकाबले में भी बारिश की प्रबल संभावना है. 

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोलंबों में 17 सितंबर को 80 प्रतिशत उम्मीद है कि बारिश होगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि 17 सितंबर को कोलंबों में 1 बजे से शाम 7 बजे के बीच तेज बारिश हो सकती है. इस दौरान 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. आज के दिन कोलंबो का तापमान 25—30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. अगर बारिश के चलते मैच में परेशानी आती है तो 18 सितंबर का दिन रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. 

ये भी पढ़ें- Rohit Sharma Records Asia Cup 2023: चल गया रोहित शर्मा का बल्ला तो सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड होंगे ध्वस्त

कैसे होगी पिच (Asia Cup 2023 Final Pitch Report)

प्रेमदासा स्टेडियम में पिछले 9 दिनों में यह 6ठा मैच खेला जाएगा. लिहाजा पिच धीमी रह सकती है और स्पिन गेंदबाजों को तेज गेंदबाजों की तुलना में अधिक फायदा मिलने वाला है. पिच पर या तो उछाल कम रहेगी या फिर दोहरा उछाल देखने को मिल सकता है. मैच के दौरान अगर बारिश होती है तो गेंद गीली हो जाएगी, जिसके बाद गेंद स्पिन कराने में मुश्किलें आएंगी. हालांकि शनिवार को धूप निकली थी और पिच पर नमी कम होने की उम्मीद है. इस पिच पर कितने रन बनेंगे, यह कहना मुश्किल है पर यह तय है कि रनों का पीछा करने वाली टीम को अधिक मुश्किलें आएंगी. इस लिहाज से टॉस जीतना खासा महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. 

ये भी पढ़ें- खेल जगत में मचा तहलका! रोहित-शुभमन की पब्लिक के सामने हुई लड़ाई? नहीं हो रहा यकीन

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन 

एशिया कप 2023 में भारत और श्रीलंका के प्रदर्शन की बात करें तो दोनों टीमों ने फाइनल के सफर में एक एक मैच गंवाए हैं. सुपर 4 में भारत को बांग्लादेश ने शिकस्त दी थी तो सुपर 4 में ही श्रीलंका को भारत के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. श्रीलंका ने पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया था तो भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द हो गया था. पहला मैच रद्द होने के बाद टीम इंडिया ने लगातार 3 मुकाबलों में जीत हासिल की थी. लेकिन फाइनल से पहले बांग्लादेश ने टीम इंडिया की लय बिगाड़ दी और 266 रन बनाने के बाद भी मैच जीत लिया.

Trending news