आमिर खान और अक्षय कुमार ने सिनेमाघरों के 3000 करोड़ से ज्यादा डुबोया !
Advertisement

आमिर खान और अक्षय कुमार ने सिनेमाघरों के 3000 करोड़ से ज्यादा डुबोया !

2 हफ्ते पहले रिलीज हुई दोनों फिल्मों की कुल कमाई का आंकड़ा 100 करोड़ पार नहीं कर पाया है. जबकि दोनों फिल्मों का कुल बजट लगभग 250 करोड़ था. वहीं अगर बात कमाई की करें तो गुरुवार तक अगर लाल सिंह चड्डा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 52 करोड़ रुपये था, वहीं रक्षाबंधन की कुल कमाई 40 करोड़ के आसपास था.

(फाइल फोटो)

पटना : बॉलीवुड की फिल्में वर्सेज टॉलीवुड की फिल्में इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं. वहीं दूसरी तरफ बॉयकॉट बॉलीवुड ने सोशल मीडिया पर भी अपनी जगह बना रखी है. पिछले कुछ महीनों में जिस तरह से बॉलीवुड की फिल्में रिलीज के साथ पिटती नजर आ रही है और टॉलीवुड की फिल्में कमाई के मामले में इन फिल्मों को पीछे छोड़ती जा रही हैं. वह बॉलीवुड के अभिनेता, निर्माता और निर्देशकों के लिए परेशानी बढ़ाने वाली है. बता दें कि इस एक महीने के अंदर दो बड़ी हिंदी फिल्में आईं रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्डा दोनों की फिल्में कमाई के मामले में फिसड्डी रहीं. 

बता दें कि इसके पहले शमसेरा फिल्म को भी दर्शकों ने ऐसे ही नकार दिया था. वहीं टॉलीवुड की फिल्मों का व्यापार तेजी से बढ़ता जा रहा है और इनकी कमाई का ग्राफ भी चढ़ता जा रहा है. इन दोनों बड़े हिंदी सितारों की फिल्म का टीजर आया उसके बाद ट्रेलर आया फिर फिल्म रिलीज हुई लेकिन बस दर्शक नहीं आए और कमाई के मामले में दोनों फ्लॉप साबित हुए. 
 
'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से मशहूर अभिनेता 'आमिर खान' और खिलाड़ी कुमार के नाम मशहूर 'अक्षय कुमार' दोनों सुपरस्टार की फिल्में रिलीज हुई. दर्शकों के साथ-साथ सिनेमाघरों को भी इन फिल्मों से बहुत उम्मीद थी, लेकिन इन दोनों फिल्मों ने उम्मीद पर पानी फेर दिया है, आपको बता दें कि दोनों फिल्मों का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 100 करोड़ नहीं पहुंच पाया है. जबकि फिल्म रिलीज हुए लगभग 2 हफ्ते हो चुके हैं.  

सिनेमाघरों को भारी नुकसान 
फिल्म रिलीज के बाद से ही थिएटर्स को दोनों फिल्मों की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. थिएटर्स में टिकट बुकिंग नहीं हो रही है.  कई जगह तो सिनेमाघरों को मिनिमम टिकट बुकिंग के लिए पोस्टर लगाना पड़ रहा है. शेयर मार्केट में भी सिनेमाघरों के शेयरों का बुरा हाल है.  

दोनों फिल्म मिलकर भी 100 करोड़ नहीं कमा पाई !
2 हफ्ते पहले रिलीज हुई दोनों फिल्मों की कुल कमाई का आंकड़ा 100 करोड़ पार नहीं कर पाया है. जबकि दोनों फिल्मों का कुल बजट लगभग 250 करोड़ था. वहीं अगर बात कमाई की करें तो गुरुवार तक अगर लाल सिंह चड्डा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 52 करोड़ रुपये था, वहीं रक्षाबंधन की कुल कमाई 40 करोड़ के आसपास था. इसका मतलब अगर दोनों फिल्मों का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देखा जाये तो 100 करोड़ भी पार नहीं कर पाया है.  

शेयर मार्केट में सिनेमाघरों के शेयरों के 3000 करोड़ साफ़ !
फिल्मों का न चलना शेयर मार्केट को भी पसंद नहीं आ रहा है. शेयर मार्केट में एक हफ्ते के भीतर PVR और INOX ने शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. एक हफ्ते में  PVR के मार्केट कैप में लगभग 1800 करोड़ की तो वहीं INOX के मार्केट कैप में लगभग 1000 करोड़ की गिरावट देखने को मिल रही है. एक हफ्ते में PVR का शेयर लगभग 13% टूट चूका है. वहीं INOX के शेयर में लगभग 14% की गिरावट हो चुकी है.  

ऐसा नहीं है कि लोग सिनेमाघरों में आना नहीं चाहते हैं. इस से पहले साउथ की 'पुष्पा' और KGF 2 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं. इन फिल्मों ने एक हफ्ते के भीतर ही 100 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया था, लेकिन उसके विपरीत बॉलीवुड की फिल्मों का 100 करोड़ तक भी न पहुंचना सवाल खड़े करता है. 

ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, सूखे की हालात का कर रहे थे हवाई सर्वे

Trending news