सासामुसा शुगर मिल के गोदाम में खराब हो रहा चीनी, नहीं लौटाया करोड़ों का कर्ज
Advertisement

सासामुसा शुगर मिल के गोदाम में खराब हो रहा चीनी, नहीं लौटाया करोड़ों का कर्ज

Bihar News: गोपालगंज के सासामुसा शुगर मिल को बंद हुए लगभग दो साल हो चुके है. लेकिन किसानों के गन्ने के पैसे का भुगतान अब तक नहीं किया गया है.

सासामुसा शुगर मिल के गोदाम में खराब हो रहा चीनी, नहीं लौटाया करोड़ों का कर्ज

गोपालगंज:Bihar News: गोपालगंज के सासामुसा शुगर मिल को बंद हुए लगभग दो साल हो चुके है. लेकिन किसानों के गन्ने के पैसे का भुगतान अब तक नहीं किया गया है. किसान वर्षो से अपने पैसे के लिए मिल और जिला प्रशासन का चक्कर लगा रहे हैं .वहीं इन सबके बीच चीनी मिल के गोदाम में रखे लाखों रुपये का चीनी खराब हो रही है. किसान मिल के गोदाम में रखे चीनी को बेचकर अपने भुगतान करने की मांग कर रहे हैं.

नहीं लौटाया करोड़ों का कर्ज

बता दें कि सासामुसा सुगर मिल पर किसानों के गन्ने का 43 करोड़ रुपये बकाया है. वहीं मिल कर्मियों के वेतन व मिल के बॉयलर हादसे में मृतक 9 मजदूरों के मुआवजे की राशि भी मिल प्रबंधन पर बाकी है. किसान बकाया भुगतान के लिए मिल व जिला प्रशासन का चक्कर लगाने को मजबूर हैं. वहीं सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया का भी सासामुसा सुगर मिल पर ऋण की राशि बकाया है. जिसके कारण बैंक ने मिल के गोदाम को सील कर रखा है. मिल के गोदाम में लाखों रुपए का चीनी है जो पड़े पड़े खराब हो रहा है.

ये भी पढ़ें- मनेर पुलिस ने नदी किनारे चल रहे शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त, 6 लोग गिरफ्तार

बैंक ने गोदाम किया सील

किसान भरत चौधरी ने बताया कि मिल पर उनका 50 हजार बकाया है. 3 साल से वो मिल के चक्कर लगा रहे हैं. वहीं मिल के गोदाम से चीनी पिघलकर बाहर निकल रहा है. चीनी बर्बाद हो रहा है. चीनी बेचकर भी पैसे का भुगतान होता तो किसान राहत की सांस लेते. वहीं गन्ना पदाधिकारी रेमन्त झा ने बताया कि सेंट्रल बैंक का लोन है जिस कारण उसने मिल का गोदाम सील कर दिया है. गोदाम उन्ही के कब्जे में है.

 इनपुट- मदेश तिवारी

Trending news