चार महीने सील अस्पताल में हो रहा था ऑपरेशन, महिला का गर्भाशय निकालने का आशंका
Advertisement

चार महीने सील अस्पताल में हो रहा था ऑपरेशन, महिला का गर्भाशय निकालने का आशंका

रविवार रात को रामनगर थाने के एसआइ गश्त कर रहे थे.  इसी दौरान उन्हें सील अस्पताल रामनगर के दुर्गा नगर स्थित सिटी इमरजेंसी हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में गतिविधियां नजर आईं और लोग चहलकदमी करते दिए. 

चार महीने सील अस्पताल में हो रहा था ऑपरेशन, महिला का गर्भाशय निकालने का आशंका

पं. चंपारण: पश्चिम चंपारण के रामपुर एरिया से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक सीलबंद निजी अस्पताल में अवैध रूप से ऑपरेशन किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. ऑपरेशन एक महिला का किया गया और आशंका है कि उसका गर्भाशय निकाल लिया गया है. जिस समय ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा था, मौके पर पुलिस पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए महिला को सदर अस्पताल भेजा है. पुलिस को देखते ही मौके से सभी कर्मी फरार हो गए.  

चार महीने पहले हुआ था सील
जानकारी के मुताबिक, रविवार रात को रामनगर थाने के एसआइ गश्त कर रहे थे.  इसी दौरान उन्हें सील अस्पताल रामनगर के दुर्गा नगर स्थित सिटी इमरजेंसी हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में गतिविधियां नजर आईं और लोग चहलकदमी करते दिए. इस दौरान वह जब अंदर पहुंचे तो चनपटिया थाना क्षेत्र के पुरैना गांव निवासी राजेश पटेल की पत्नी 32 वर्षीय मीना देवी मिलीं. इनका ही आपरेशन किया गया था. एसआइ ने इसकी सूचना पीएचसी प्रभारी डा. चंद्रभूषण को दी. इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पहुंची. सामने आया कि इस प्राइवेट अस्पताल को चार महीने पहले अवैध रूप से संचालन में सील कर दिया गया था. 

जांच में मिले ऑपरेशन के उपकरण
रविवार को इसकी सील तोड़कर एक महिला का आपरेशन किया गया था. मौके पर पहुंची पुलिस को जांच के दौरान अस्पताल से आपरेशन से संबंधित उपकरण भी मिले.  वहीं, आदर्श जांच घर की पर्ची मिली, जिसपर चिकित्सक की जगह मंजर आलम का नाम अंकित है.  महिला का गर्भाशय निकालने की आशंका है.  मौके से सभी कर्मी फरार हो गए.  महिला व उसके स्वजन को बाहर निकाला गया.  एंबुलेंस पर उन्हें सदर अस्पताल भेजा गया. अस्पताल के अंदर के चार कमरे खुले थे.  बिछावन से लेकर अन्य सभी व्यवस्था थी.  ओटी, मरीज के रहने का कमरा सबकुछ अपडेट था.  अनुमान लगाया जा रहा है कि सील करने के कुछ दिनों के बाद से ही इसमें आपरेशन का खेल चलने लगा था. 

 

Trending news