Bagaha News: राष्ट्रीय पक्षी मोर ने रोकी सुपरफास्ट ट्रेन, यात्रियों में मची अफरा तफरी, एक क्लिक से जानिए पूरी घटना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2100226

Bagaha News: राष्ट्रीय पक्षी मोर ने रोकी सुपरफास्ट ट्रेन, यात्रियों में मची अफरा तफरी, एक क्लिक से जानिए पूरी घटना

Bagaha News: राष्ट्रीय पक्षी मोर ने बगहा में सुपरफास्ट ट्रेन को रोक दिया. इसके बाद यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. बिहार के इकलौते VTR जंगल से बाहर निकलकर उड़ते हुए ट्रेन की इंजन के ऊपर बिजली तार से टकराकर इंजन में फंसने से जलकर मोर की मौत हो गई.

ट्रेन के इंजन में फंसा राष्ट्रीय पक्षी मोर

Bagaha News: बिहार के बगहा में अचानक ट्रेन की इंजन में उड़ते हुए एक मोर घुस गया. घटना के बाद रेल यात्रियों में अफरा तफरी मच गईं. दिल्ली की ओर से आ रही एक्सप्रेस ट्रेन के ऊपर उड़ रहे मोर के टकराने से बिजली का तार टूट गया और गाड़ी वही रुक गईं. जिसके बाद मोर निचे गिरकर इंजन में फंस गया.
दरअसल, वीटीआर (VTR) से बाहर निकलकर सप्तक्रांति ट्रेन (12558) में अचानक राष्ट्रीय पक्षी मोर घुसकर फंस गया. लिहाजा करीब 3 घंटे से ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया था.

घटना वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन की
बताया जा रहा है कि आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सुपरफास्ट ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही है. घटना वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन की है. इधर, ट्रेन की इंजन को दुरुस्त करने में मौके पर पहुंचे रेलकर्मियों की टीम जुटी. गोरखपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के बगहा में वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन रुट का मामला.

अचानक ट्रेन का इंजन ने काम करना बंद कर दिया

बताया जा रहा है कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से उड़ता हुआ यह मोर रेल ट्रैक पर खड़ी सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन पर लगे बिजली के बार से टकरा गया. इसके बाद वह इंजन में फंस गया, जिसकी वजह से ट्रेन इंजन में खराबी आ गई. इसके बाद ट्रेन का इंजन ने काम करना बंद कर दिया. 

यह भी पढ़ें: Jamui News: तालाब की खुदाई में मिली 1500 साल पुरानी मूर्ति, पुलिस-ग्रामीण आमने-सामने

राजकीय सम्मान के साथ होगा मोर का अंतिम संस्कार 
बता दें कि सूचना के बाद रेलकर्मियों की टीम और वन विभाग की भी टीम पहुंची है. जहां जलकर मरे मोर का रेस्क्यू किया जा रहा है. उसके बाद राजकीय सम्मान के साथ मृत मोर का अंतिम संस्कार किया जायेगा. बिहार के इकलौते वीटीआर VTR में राष्ट्रीय पक्षी मोर बहुतायत संख्या में पाए जाते हैं.

रिपोर्ट: इमरान अजीज

Trending news