बिहार के साहेबगंज में बांध टूटने से 50 हेक्टेयर धान के खेतों में भरा पानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1322322

बिहार के साहेबगंज में बांध टूटने से 50 हेक्टेयर धान के खेतों में भरा पानी

मुजफ्फरपुर के साहेबगंज प्रखंड के अंतर्गत बेलकांटी धरहरा गांव में वैशाली कैनाल का बांध टूटने से 50 हेक्टेयर धान के खेतों में पानी भर गया है. वही इसकी जानकारी का मिलेते ही जल संसाधन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

बिहार के साहेबगंज में बांध टूटने से 50 हेक्टेयर धान के खेतों में भरा पानी

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के साहेबगंज प्रखंड के अंतर्गत बेलकांटी धरहरा गांव में वैशाली कैनाल का बांध टूटने से 50 हेक्टेयर धान के खेतों में पानी भर गया है. वही इसकी जानकारी का मिलेते ही जल संसाधन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बांध की मरम्मत कर पानी रोकने का प्रयास शुरू कर दिया है. हालांकि खेतों में पानी भर जाने से किसानों की चिंता बड़ गई है.

पानी के बहाव को रोकने का प्रयास कर रहा जल संसाधन विभाग
बता दें कि अचानक बांध टूटने के बाद आसपास खेतों में तेजी से पानी पहुंचने लगा. यह देख ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी थी. इस पर जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता मौके पर पहुंचे. साथ ही आरडी 53 के पास 50 फीट की लंबाई में टूटे बांध की मरम्मत कराकर पानी के बहाव को रोकने का प्रयास शुरू कर दिया. इसके बाद से दोनों ही अधिकारी वहां कैंप कर रहे हैं. 

अज्ञात लोगों पर लगा बांध काटने का आरोप
बता दें कि अवर प्रमंडल ने देवरिया थाने में एक आवेदन देकर वैशाली शाखा नहर बिंदु 51 और 05 के दाएं नहर बांध को ही काटने का आरोप लगाते हुए अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है, लेकिन अभी तक इसका निर्माण नहीं हो सका है. नहर के टूटने के बाद पानी की तीव्रता से फैलाव को देखते हुए नारायणपुर स्थित मुख्य किवाड़ गिरा दिया गया. 

किसानों को मिला लाभ
नहर के टूटने से धान के खेतों में पानी पहुंचने से फसल को लाभ हुआ है. दूसरी तरह निजी पोखर का मछलियां बह गई हैं. वही इसके साथ ही लोगों के द्वारा घरों तक पानी पहुंचने की आशंका बढ़ गई है. हालांकि पानी का बहाव तेज है. जिसे रोकने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़िए- झारखंड में सियासी संग्राम, खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस में विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन की किलेबंदी

Trending news