मुजफ्फरपुर में झोलाछाप डॉक्टरों ने निकाली किडनी, पीड़िता ने सरकार से लगाई इलाज की गुहार
Advertisement

मुजफ्फरपुर में झोलाछाप डॉक्टरों ने निकाली किडनी, पीड़िता ने सरकार से लगाई इलाज की गुहार

आईजीआइएमएस के सीनियर डॉक्टर मनीष मंडल की मानें, तो स्थिति गंभीर हालत में मुजफ्फरपुर से इलाज के लिए पटना भेजा गया है. जहां डॉक्टरों की यूनिट की निगरानी में इलाज किया जा रहा है और अभी स्थिति गंभीर होने के कारण डायलिसिस की जांच के लिए रखा गया है.

मुजफ्फरपुर में झोलाछाप डॉक्टरों ने निकाली किडनी, पीड़िता ने सरकार से लगाई इलाज की गुहार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में बच्चेदानी का ऑपरेशन कराने आई महिला का दोनों किडनी निकालने मामले में स्थिति गंभीर होने पर पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल लाया गया है. जहां अस्पताल के एमएस डॉक्टर की निगरानी में इलाज किया जा रहा है. 

महिला की स्थिति बनी हुई है गंभीर
बता दें कि आईजीआइएमएस के सीनियर डॉक्टर मनीष मंडल की मानें, तो स्थिति गंभीर हालत में मुजफ्फरपुर से इलाज के लिए पटना भेजा गया है. जहां डॉक्टरों की यूनिट की निगरानी में इलाज किया जा रहा है और अभी स्थिति गंभीर होने के कारण डायलिसिस की जांच के लिए रखा गया है. उसके बाद किडनी की जांच कराई जाएगी. महिला की किडनी निकाली गई है या नहीं उसके बाद ही स्थिति को देखते हुए आगे कि करवाई की जाएगी. आईजीआईएमएस में किडनी ट्रांसप्लांट की भी व्यवस्था है. जहां जरूरत पड़ने पर किडनी भी ट्रांसप्लांट की सकती है और हर संभव इलाज कराया जा रहा है.

क्या है पूरा मामला
बता दें घटना मुजफ्फरपुर जिला सकरा थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव के रहने वाली एक महिला की है. पेट में दर्द की शिकायत पर एसकेएमसीएच अस्पताल में इलाज कराने पहुंची थी, लेकिन कोरोना हो जाने के कारण इलाज नहीं हो सका और इसी बीच पेट दर्द से परेशान पीड़ित महिला को निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां झोलाछाप डॉक्टरों ने महिला की दोनों किडनी निकाल लिया. जिसके कारण जब स्थिति गंभीर होने लगी तो एसकेएमसीएच अस्पताल में महिला को भर्ती कराया गया, जहां ऑल्टसाउंड के दौरान यह पता चला की महिला की ऑपरेशन के दौरान किडनी निकाल ली गई है.

इलाज के लिए सरकार से लगाई गुहार
पीड़िता के पति अकलु राम ने बताया कि अब इतना पैसा नहीं है कि पत्नी का इलाज करा सकें. गरीबी हालत के कारण इलाज सही नहीं हो पा रहा है. अब सरकार से मदद की गुहार लगा रहें है. अगर सही समय पर इलाज मिल जाएगा, तो पत्नी की जान बच सकेगी.

इनपुट- संजय कुमार

ये भी पढ़िए- बिहार: बेगूसराय गोलीकांड मामले का पर्दाफाश, पुलिस की गिरफ्त में आए 4 अपराधी

Trending news