मुजफ्फरपुरः महिला के लिए 'देवदूत' बनकर आया RPF जवान, ट्रेन के नीचे आने से बचाई जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1408296

मुजफ्फरपुरः महिला के लिए 'देवदूत' बनकर आया RPF जवान, ट्रेन के नीचे आने से बचाई जान

बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर चलती ट्रेन से गिरी महिला की जान RPF के जवानों ने बचाई. दरअसल, वह शौच करने के लिए ट्रेन में चढ़ी थी. इसी बीच ट्रेन खुल गई और महिला नीचे नीचे गिर गई.

मुजफ्फरपुरः महिला के लिए 'देवदूत' बनकर आया RPF जवान, ट्रेन के नीचे आने से बचाई जान

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर चलती ट्रेन से गिरी महिला की जान RPF के जवानों ने बचाई. दरअसल, वह शौच करने के लिए ट्रेन में चढ़ी थी. इसी बीच ट्रेन खुल गई और महिला नीचे नीचे गिर गई. हालांकि एक आरपीएफ जवानों की जांबाजी से महिला यात्री की जान बाल-बाल बच गई. 

सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा 
रविवार को घटना की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है. इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा रहा है कि महिला चलती ट्रेन ग्वालियर- बरौनी एक्सप्रेस से उतरने के दौरान प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच गैप में गिर गई. महिला को बचाने में आरपीएफ जवानों ने दौड़ लगा दी. महिला को किसी तरह बचा लिया गया. वहीं प्लेटफॉर्म पर खड़े यात्रियों में चीख-पुकार मच गई और महिला को आरपीएफ जवानों ने अब सुरक्षित निकाल लिया. 

ट्रेन आने के इंतज़ार में थी महिला
वहीं घायल महिला की पहचान नरकटियागंज के विशुनपुरवा की अंबिशा खातून के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक अंबिशा पटना से इलाज करा कर अपने घर नरकटियागंज जाने के लिए टिकट कटाकर ट्रेन आने के इंतज़ार में थी. वह तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर बैठी थी. प्लेटफार्म तीन पर ट्रेन की प्रतीक्षा के दौरान ही उसे बाथरूम जाने की जरूरत पड़ गई. इसी बीच ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस पर आकर जंक्शन पर रुकी ट्रेन रुकने पर वह बाथरूम जाने के लिए उसमें चढ़ गई. 

प्लेटफॉर्म के गैप में गिरी महिला 
बाथरूम के दौरान ही ट्रेन बरौनी के लिए खुल गई. इससे वह घबरा गई और चलती ट्रेन से उतरने लगी. उतरने के क्रम में वह प्लेटफॉर्म के गैप में गिर गई. लेकिन संयोग अच्छा था कि वहां आरपीएफ के दरोगा रवि रंजन, गिरीश कुमार और सिपाही चंदन कुमार गश्ती में थे. वहीं महिला के गैप में गिरते ही तीनों जवानों ने दौड़ कर उसे गैप से निकाल लिया. इसके बाद महिला का सदर अस्पताल में इलाज कराया गया.
(इनपुट-मणितोष कुमार)

यह भी पढ़ें- Daily Horoscope 24 October: दिवाली पर इन राशियों पर होगी धन की बरसात, किस्मत रहेगी बुलंद

Trending news