मुजफ्फरपुर: मुरौल प्रखंड के स्कूल में 300 छात्र और शिक्षक सिर्फ 3, परेशान अभिभावकों ने दिया धरना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1360417

मुजफ्फरपुर: मुरौल प्रखंड के स्कूल में 300 छात्र और शिक्षक सिर्फ 3, परेशान अभिभावकों ने दिया धरना

मामला मुजफ्फरपुर जिले के मुरौल प्रखंड के लौतन मध्य विद्यालय का है. जहां छात्र लगातार शिक्षकों की कमी की शिकायत कर रहे थे, लेकिन विभाग इसको लेकर कोई कदम नहीं उठा रहा था. 

मुजफ्फरपुर: मुरौल प्रखंड के स्कूल में 300 छात्र और शिक्षक सिर्फ 3, परेशान अभिभावकों ने दिया धरना

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर के एक स्कूल से अनोखा मामला सामने आया है. यहाँ शिक्षकों की कमी और स्कूल में पढ़ाई ना होने को लेकर के छात्रों के साथ अभिभावकों ने धरना दिया और धरने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें स्कूल के बरामदे पर बैठे हुए बच्चे और अभिभावक धरने पर बैठे हैं. अभिभावकों का कहना है कि बच्चे स्कूल में पढ़ने बजाए स्कूल के ही मैदान में दिखाई दे रहे हैं. शिक्षकों की कमी के खिलाफ बच्चे-अभिभावक सोमवार को धरने पर बैठ गए. आक्रोशित अभिभावकों ने स्कूल में तालाबंदी कर दी. मुरौल के मध्य विद्यालय लौतन में सोमवार को बच्चों के साथ ही अभिभावकों का भी आक्रोश फूट पड़ा. स्कूल में 300 बच्चों के नामांकन, लेकिन शिक्षक महज तीन होने पर अभिभावकों ने विरोध जताया.

छात्र ज्यादा, शिक्षक कम
मामला मुजफ्फरपुर जिले के मुरौल प्रखंड के लौतन मध्य विद्यालय का है. जहां छात्र लगातार शिक्षकों की कमी की शिकायत कर रहे थे, लेकिन विभाग इसको लेकर कोई कदम नहीं उठा रहा था. अब ऐसे में छात्रों के साथ अभिभावकों ने भी इसको लेकर धरना देना शुरू कर दिया है. पूरा वीडियो बीते दिनों का बताया गया है. सोमवार को स्कूल के सभी छात्र- छात्रा क्लास रूम से बाहर आ कर बरामदे पर बैठ गए, फिर सभी के अभिभावक भी धरने पर बैठ गए अभिभावकों का कहना है कि स्कूक में शिक्षकों की कमी है, जबकि छात्र ज्यादा हैं और ऐसे में पठन-पाठन नहीं हो पाता है जिसके लिए यह धरना प्रदर्शन किया गया है. 

वहीं इस पूरे मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है,मामले की जांच करवा रहें हैं. इस संबंध में पूरी रिपोर्ट को मांग किया गया है की क्यों धरना बच्चे और अभिभावक दिए हैं. 

 

Trending news