पंजाब में मजदूर की संदेहास्पद मौत! शव पहुंचा गांव तो मच गया कोहराम
Advertisement

पंजाब में मजदूर की संदेहास्पद मौत! शव पहुंचा गांव तो मच गया कोहराम

सुपौल जिले के पिपरा थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत वार्ड 12 निवासी एक 35 वर्षीय मजदूर कली पंजाब में संदेहास्पद मौत हो गई.

(फाइल फोटो)

सुपौल: सुपौल जिले के पिपरा थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत वार्ड 12 निवासी एक 35 वर्षीय मजदूर कली पंजाब में संदेहास्पद मौत हो गई. जिसके बाद बुधवार को मृतक का शव उनके घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. 

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए मृतक की पत्नी बेचनी देवी ने बताया कि पांच माह पहले मेरे पति 35 वर्षीय मुकेश कुमार को गांव के ही रामकृष्ण यादव मजदूरी कराने अपने साथ पंजाब ले गए थे. जो वहां मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था. इस बीच बीते रविवार की रात करीब 10 बजे पति से मोबाइल पर बात कर हाल सामाचार लिया था. उस समय मेरे पति रामकृष्ण यादव के पास ही था. उसके बाद सोमवार से उनका मोबाइल फोन बंद हो गया. 

ये भी पढ़ें- राजधानी पटना का ये हाल! नाव पर चढ़कर पढ़ने जा रहे नौनिहाल

बेचनी देवी ने बताया कि इसके बाद मेरे देवर रूकेश को पंजाब के एक मालिक ने फोन करके बताया कि तुम्हारा भाई मर गया. तब मेरा देवर वहां पहुंचा तो देखा कि उनकी मृत्यु हो गई थी और ठीकेदार रामकृष्ण वहां से फरार हो गया था. भाई रूकेश ने वहां रह रहे अन्य लोगों के सहयोग से पुलिस को घटना की सूचना दी और शव का पोस्टमार्टम कराकर बुधवार की रात करीब नौ बजे मृतक के घर रामपुर पहुंचा. जहां मृतक का शव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. 

इधर, गुरुवार को सुबह से ही स्थानीय लोगों ने परिजनों को थाना जाने से मना कर पंचायत शुरू कर दिया. जहां करीब तीन घंटे तक चली पंचायत में पंचों ने निर्णय लिया कि मृतक के परिजन को एक लाख रुपए ठीकेदार रामकृष्ण यादव देगा. पहले तो रामकृष्ण पंचों के निर्णय को मानने से इंकार किया लेकिन पंचों की दबाव के बाद एक लाख रुपए देने पर मान गया. तब जाकर शव का अंतिम संस्कार किया गया. मृतक मुकेश के पिता दिव्यांग हैं, जो अपने बेटे मुकेश के कमाई के सहारे जीवन यापन करते थे. वहीं मृतक को चार बच्चे हैं. जिसमें तीन बेटी और एक बेटा सभी नाबालिग है. घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी गई. 
(REPORT- MOHAN PRAKASH) 

 

Trending news