Bihar News: खबर का असर! अंधविश्वास के खेल पर प्रशासन हुआ सख्त, डीएम ने संज्ञान लेते हुए दिए जांच के आदेश
Advertisement

Bihar News: खबर का असर! अंधविश्वास के खेल पर प्रशासन हुआ सख्त, डीएम ने संज्ञान लेते हुए दिए जांच के आदेश

Bihar News: बिहार के पश्चिम चम्पारण जिले के बगहा में ज़ी मीडिया की ख़बर का बड़ा असर हुआ है.

(फाइल फोटो)

बगहा: Bihar News: बिहार के पश्चिम चम्पारण जिले के बगहा में ज़ी मीडिया की ख़बर का बड़ा असर हुआ है. डीएम दिनेश रॉय ने खुद ज़ी बिहार झारखंड की अधर्म की खोज शीर्षक वाले स्पेशल खबर का संज्ञान लेते हुए बगहा एसपी व SDM को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है. 

दरअसल जिले के कई हिस्सों में अंधविश्वास की आड़ में झाड़ फूंक के नाम पर मिशनरी इन दिनों धर्मांतरण करवा रही है, लिहाजा सामाजिक सरोकार में एक मात्र ज़ी मीडिया ने धर्म परिवर्तन की ख़बर प्रमुखता से दिखाई थी. जिसका यूपी सीमा पर मधुबनी धनहा में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान डीएम ने मंच से लोगों को इस पर रोक के लिए आगे आने के साथ-साथ प्रशासनिक स्तर पर जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. 

ये भी पढ़ें- किन धातुओं का आपने धारण किया है कंगन, ज्योतिष के हिसाब से जानें इसका महत्व

बता दें कि मधुबनी प्रखण्ड के धनहा अंतर्गत बैरा बाज़ार में आज जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिले के सभी वरीय अधिकारियों की टीम पहुचीं थी. जहां सरकारी योजनाओं को लेकर आम आवाम से सीधा संवाद स्थापित कर राय मांगा गया. जहां धनहा के गोबरहिया समेत थरूहट दोन व लक्ष्मीपुर भेड़िहारी ठाड़ी व आसपास के इलाके में चल रहे धर्मांतरण के खेल का सख़्ती से संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने इस पर रोक लगाने का तत्काल निर्देश दिया है. 

ये भी पढ़ें- Maa Durga Mantra:इस नवरात्रि मां दुर्गा के इन मंत्रों का करें जाप, फिर देखें चमत्कार

इधर गण्डक दियारावर्ती क्षेत्र के मधुबनी प्रखण्ड अंतर्गत डिग्री कॉलेज की शीघ्र स्थापना करवाने का भी डीएम ने लोगों को आश्वासन दिया है. इसके अलावा इलाके में चल रहे फर्ज़ी अस्पताल व जांच घर के साथ-साथ अवैध अल्ट्रासाउंड संचालकों की पहचान कर उसपर छापेमारी तेज़ कर कार्रवाई का स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है. 

Trending news