खुशी अपहरण मामले में CBI जांच के आदेश, परिजनों को बच्ची के मिलने की जगी आस
Advertisement

खुशी अपहरण मामले में CBI जांच के आदेश, परिजनों को बच्ची के मिलने की जगी आस

मुजफ्फरपुर की चर्चित पांच वर्षीय मासूम खुशी का रहस्मय ढंग से गायब होने के मामले में पटना हाईकोर्ट ने जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है.

खुशी अपहरण मामले में CBI जांच के आदेश, परिजनों को बच्ची के मिलने की जगी आस

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर की चर्चित पांच वर्षीय मासूम खुशी का रहस्मय ढंग से गायब होने के मामले में पटना हाईकोर्ट ने जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है. परिजन ने बताया की पुलिस जांच से आस टूट चुकी थी, लेकिन अब सीबीआई जांच का आदेश मिलने से भरोसा है कि मेरी बच्ची खुशी का अब पता चल जायेगा.  ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र से बीते डेढ़ साल पूर्व पूजा पंडाल से अचानक मासूम बच्ची खुशी गायब हो गई थी. 

पूजा पंडाल से पिछले साल गायब हो गई थी बच्ची 
आपको बता दें कि बीते साल बसंत पंचमी पर्व के दौरान राजन कुमारी की 5 वर्ष की बेटी खुशी शाम को घर के पास के पूजा पंडाल से गायब हो गई थी. जिसके बाद परिजन ने काफी खोजबीन की लेकिन बच्ची नहीं मिली. उसके बाद मामले में बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई. कई दिनों तक बच्ची के नहीं मिलने के बाद उसकी बरामदगी को लेकर शहर में कैंडल मार्च और प्रदर्शन किया गया. जिसके बाद मामला कोर्ट में पहुंचा और इस मामले में स्थानीय कोर्ट के द्वारा भी पुलिस को बच्ची की बरामदगी मामले में फटकार लगाई गई और जल्द कार्रवाई करने को लेकर आदेश दिया गया. 

पुलिस ने मामले की गंभीरता से नहीं की जांच तो लगी फटकार 
वहीं इस मामले में पुलिस की जांच पर भी सवाल खड़े हुए और जांच को लेकर गंभीरता नहीं दिखाने पर डीएसपी नगर सहित केस के आईओ को कड़ी फटकार लगाई गई. जिसके बाद यह मामला BHRC पहुंचा और इसे लेकर पुलिस के अधिकारी को निर्देश मिला की जल्द से जल्द बच्ची को बरामद करे और एसएसपी से मामले मेंअब तक की रिपोर्ट मांगी गई. परिजन भी लगातार आरोप लगा रहे थे की पास के ही दो युवकों ने बच्ची का अपहरण किया है. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी की गिरफ्तारी करके जेल भेज दिया, लेकिन अब तक बच्ची की बरामदगी नहीं होने पर सवाल खड़े होने लगे थे. 

खुशी के परिजनों की जगी आस, सीबीआई जांच से मिल जाएगी उनकी बच्ची 
वहीं खुशी के परिजनों ने मामले की सीबीआई जांच को लेकर हाईकोर्ट का धन्यवाद भी दिया और बताया कि इतने दिन की मेहनत रंग लाई है. अब पूरा विश्वास है कि मेरी बच्ची बरामद हो जाएगी. यह कहते हुए मां फूट-फूट कर रो पड़ी. वहीं खुशी के पिता राजन कुमार ने बताया कि पुलिस के रवैया शुरू से ही सहयोग का नहीं रहा है. जब भी थाने और अधिकारियों के पास जाते थे तो फटकार लगाकर वहां से भगा दिया करते थे और पुलिस अगर ढंग से सहयोग की होती तो आज उनकी बच्ची मिल गई होती. अब केंद्रीय जांच एजेंसी पर पूरा भरोसा है कि उनकी बच्ची अब घर लौट आएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस की जांच से जब थक गए तो कई बड़े नेताओं और मंत्री के साथ अन्य लोगों की मदद मांगी लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की और कहा कि कोई बड़ी हस्ती नहीं हो जो सीबीआई जांच करवा दिया जाए. इसके साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी से मदद मांगी, लेकिन मदद नहीं की गई.
(रिपोर्ट-मणितोष कुमार)

ये भी पढ़ें- भाजपा विधायक के बिगड़े बोले, हिन्दू देवी-देवताओं पर विवादित बयान से मचा बवाल

Trending news