बिहार बिजली विभाग का गजब कारनामा! मजदूर को भेजा 1 करोड़ से ज्यादा का बिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2062636

बिहार बिजली विभाग का गजब कारनामा! मजदूर को भेजा 1 करोड़ से ज्यादा का बिल

Muzaffarpur Electricity Department: बिहार में सरकारी विभागों के कारनामे जगजाहिर है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बिजली विभाग ने एक मजदूर को 1 करोड़ से ज्यादा का बिल भेज दिया है.

बिहार बिजली विभाग का गजब कारनामा! मजदूर को भेजा 1 करोड़ से ज्यादा का बिल

मुजफ्फरपुर: Bihar Electricity Department: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बिजली विभाग का बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिले में एक मजदूर जमीर अंसारी को बिजली विभाग ने 1 करोड़ 29 लाख 846 रुपए का बिल भेज दिया है. अब ये बिल पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस बिल को देखने के बाद मजदूर का सिर चकरा गया. इतना अधिक बिजली बिल आने के बाद मजदूर ने पूरे मामले की शिकायत विभाग के पूर्वीं डिवीजन के कार्यपालक अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर को कर दी. कार्यपालक अभियंता ने इसके बाद सहायक विद्युत अभियंता और जेई को जांच का निर्देश दिया, जांच के दौरान ये बिल गलत पाया गया.

बता दें कि मुशहरी के मणिका उर्फ विशुनपुर चांद के उपभोक्ता जमीर अंसारी को विभाग द्वारा 1 करोड़ 29 लाख 846 रुपये का बिजली बिल आया है. उपभोक्ता ने बताया कि दिसंबर 2022 से फरवरी 2023 तक 42 यूनिट बिजली की खपत हुई. इसके बाद मार्च से लेकर जून तक 331 यूनिट बिजली की खपत हुई और औसत पर बिल बनाया गया. वहीं जुलाई में 327 यूनिट, अगस्त में 64, सितंबर में 67 यूनिट बिजली खपत हुई.

बीते साल दिसंबर में सामान्य मीटर हटाकर उपभोक्ता के घर में स्मार्ट मीटर लगाया गया. इसमें सामान्य मीटर में जो बिजली खपत  हुई थी उसे भी दर्ज किया गया. जिसके बाद अगले महीने 1 करोड़ 29 लाख 846 का बिल तैयार किया गया जबकि मजदूर के मुताबिक वो अपने घर में एक बल्ब ही जलाता है और गर्मी के दिनों में सिर्फ पंखा का उपयोग होता है. वहीं, पूरे मामलो की जानकारी मिलने के बाद पूर्वी डिवीजन के कार्यपालक अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर ने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही बिल में सुधार कर दिया गया है. उपभोक्ता को पिछला बकाया सहित कुल 33,378 रुपये का बिल चुकाना बाकी है. वहीं स्मार्ट मीटर लगाने वाली एजेंसी को भी इस मामले में शो कॉज जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- Dahi-Chura Bhoj: BJP के लिए फिर शुभ होगा लालू यादव का 'दही-चूड़ा भोज'? RJD चीफ ने इसबार नहीं की 2017 वाली गलती

Trending news