Shravani Mela: देवघर की तर्ज पर विकसित होगा बाबा गरीबनाथ धाम, श्रावणी मेले को मिलेगा राजकीय दर्जा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1262032

Shravani Mela: देवघर की तर्ज पर विकसित होगा बाबा गरीबनाथ धाम, श्रावणी मेले को मिलेगा राजकीय दर्जा

Shravani Mela: राजस्व और भूमि सुधार में रामसूरत राय रविवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे हुए थे. मौका था श्रावणी मेले के उद्घाटन का, इस दौरान मंत्री ने शहरवासियों को श्रावण मास की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि देवघर के अलग होने के बाद सरकार एकमात्र बचे बाबा गरीबनाथ मंदिर को विशेष दर्जा देकर प्रसिद्ध मंदिर बनाएगी.

Shravani Mela: देवघर की तर्ज पर विकसित होगा बाबा गरीबनाथ धाम, श्रावणी मेले को मिलेगा राजकीय दर्जा

मुजफ्फरपुर: Shravani Mela:उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाले बाबा गरीबनाथ मंदिर में श्रावणी मेले का उद्घाटन किया गया. मेले का विधिवत उद्घाटन राजस्व और भूमि सुधार विभाग के मंत्री रामसूरत राय ने किया. शहर में प्रवेश के पहले मेले की ओर से स्वागत करता तोरण द्वार बनाया जाएगा तो वहीं मेले को मिलेगा राजकीय दर्जा भी दिया जाएगा. मंत्री ने मंच से इसका ऐलान किया साथ ही सरकार द्वारा बाबा गरीबनाथ मंदिर को भी विशेष दर्जा दिए जाने के संबंध में बात रखी. 

देवघर की तरह मिलेगा विशेष दर्जा
जानकारी के मुताबिक, राजस्व और भूमि सुधार में रामसूरत राय रविवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे हुए थे. मौका था श्रावणी मेले के उद्घाटन का, इस दौरान मंत्री ने शहरवासियों को श्रावण मास की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि देवघर के अलग होने के बाद सरकार एकमात्र बचे बाबा गरीबनाथ मंदिर को विशेष दर्जा देकर प्रसिद्ध मंदिर बनाएगी. यह धार्मिक स्थान मुजफ्फरपुर जिले का देवघर कहा जाता है. इसके साथ ही देवघर की ही तर्ज पर शहर में प्रवेश से पहले अनोखा नाराज दिखेगा. यहां 'बाबा नगरी में आपका स्वागत है' ऐसा लिखा तोरण द्वार आगंतुकों का अभिवादन करेगा. इस मौके पर जिले भर के तमाम MLA-एमएलसी व आला अधिकारी मौजूद रहे.

मंत्री ने किए कई ऐलान
रामसूरत राय ने इस मौके पर कई ऐलान किए और निर्देश भी दिए. उन्होंने बताया कि देवघर झारखंड के अलग होने के बाद बिहार से निकल गया, इसके बाद एकमात्र आस्था का केंद्र बाबा गरीबनाथ ही बचा है. ऐसे में इसकी ख्याति और इसकी लोकप्रियता को और भी बढ़ाए जाने का प्रयास किया जाएगा. इसको लेकर उन्होंने मंच पर मौजूद जिले भर के तमाम जनप्रतिनिधियों से भी अपील की कि वह अपने अपने क्षेत्र में बाबा की तोरण द्वार को लेकर इसके बनाए जाने पर काम करें. इस कार्य में सहयोग देने के लिए सभी आगे आएं. मंच पर राजद के भी कई विधायक मौजूद रहे. उन्होंने इसके साथ ही यहां लगने वाले मेले को राजकीय मेले के रूप में विकसित किए जाने की कवायद को तेज करने और इस पर काम करने का एलान किया है. 

 

 

Trending news