Madhepura News: शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान को लेकर फ्लैग मार्च जारी, एसपी ने खुद संभाली कमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2231078

Madhepura News: शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान को लेकर फ्लैग मार्च जारी, एसपी ने खुद संभाली कमान

Bihar News: एसपी संदीप सिंह ने बताया कि आगामी 7 मई को लोकसभा चुनाव के लिए जिले में मतदान होगा और भयमुक्त माहौल में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न करने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है, जिले के चप्पे- चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है.

Madhepura News: शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान को लेकर फ्लैग मार्च जारी, एसपी ने खुद संभाली कमान

मधेपुरा: मधेपुरा में 7 मई को होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में शांतिपूर्ण व भय मुक्त मतदान को लेकर आज एसपी संदीप सिंह के अध्यक्षता में जिले के मुरलीगंज बाजार समेत शहर-शहर पैदल फ्लैग मार्च निकाला गया. जहां एसपी ने खुद संभाली कमान, इस दौरान एएसपी प्रवेंद्र भारती मुरलीगंज थाना अध्यक्ष मंजू कुमारी के साथ भारी संख्या में अर्ध सैनिक बल एवं बीएसएफ के जवान शामिल थे.

मुरलीगंज थाना परिसर से प्रारंभ हुआ यह पैदल मार्च दुर्गा चौक सिनेमा चौक जयरामपुर गौशाला चौक काशीपुर मस्जिद चौक गोल बाजार मिडिल चौक हाट बाजार होते हुए झील चौक पहुंच कर संपन्न हुआ. वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए एसपी संदीप सिंह ने बताया कि आगामी 7 मई को लोकसभा चुनाव के लिए जिले में मतदान होगा और भयमुक्त माहौल में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न करने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है, जिले के चप्पे- चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है. उन्होंने कहा कि जिले के सभी होटलों में लगातार छापेमारी की जा रही है तो वहीं सीमावर्ती चेक पोस्ट पर जिले में आने जाने वाले सभी यात्रियों और वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है.

इस दौरान और सामाजिक तत्वों और आपराधिक छवि वाले लोगों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है बड़े पैमाने पर चिह्नित किए गए लोगों पर 107 की कार्रवाई की गई है तो वहीं सीसीए के धारा अंतर्गत चिन्हित किए गए. लोगों को जिला बदर भी किया गया है, उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि भयमुक्त होकर घर से निकले और शांतिपूर्ण माहौल में अपने मताधिकार का प्रयोग करें. ताकि एक सुंदर और निष्पक्ष लोकतंत्र की परिकल्पना की जा सके.

ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का किया ऐलान
साहिबगंज: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. नेता सभी गांव में घूम घूम कर जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं तो लोग भी अब नेता से पूरे पांच साल का हिसाब मांग रहे हैं. इसी कड़ी लोग अब वोट बहिष्कार की बाते करने लगे हैं. ग्रामीण साफ कहते हैं कि रोड नहीं तो वोट नहीं. दरअसल बोरियो प्रखंड के बिशनपुर और पोआल पंचायत के दर्जन भर गांव के आदिवासी ग्रामीणों ने डुगडुगी बजाकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है. इस बार के लोकसभा चुनाव में जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक मतदान का बहिष्कार करेंगे.

बता दें कि बिशनपुर पंचायत के सात गांवों और पोआल पंचायत के चार गांवों में सड़क की समस्या है,आदिवासी ग्रामीणों ने मूलभूत सुविधाओं से सड़क नहीं होने की वजह से वंचित होना पड़ता है. इसलिए इस बार ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का मन बना लिया है. ग्रामीण इस लोकसभा चुनाव का बहिष्कार पंचायत समिति सदस्य बेटा राम किस्कू और पूर्व मुखिया गैबरियल बास्की के नेतृत्व में कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है जब तक रोड नहीं, तब तक वोट नहीं.

इनपुट- शंकर कुमार और पंकज वर्मा

ये भी पढ़िए- ललन सिंह ने कहा- 2004 में 'फील गुड' के कारण चली गई थी अटल जी की सरकार, इसलिए कार्यकर्ता हर घर तक पहुंचे

 

Trending news