क्या मैं लालू यादव का पुत्र नहीं हूं? पूर्णिया सीट को लेकर पप्पू ने RJD से पूछ लिया सवाल
Advertisement

क्या मैं लालू यादव का पुत्र नहीं हूं? पूर्णिया सीट को लेकर पप्पू ने RJD से पूछ लिया सवाल

Purnia Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव ने आगे कहा कि सीमांचल कांग्रेस की जमीन रही है, लेकिन कांग्रेस की पूजा करने में कहीं ना कहीं मेरी कमी रही है. उन्होंने कहा कि पूर्णिया से अलग होने का मतलब है आत्महत्या करना या फिर जहर खा लेना. पूर्णिया से अलग होने का मैं सोच भी नहीं सकता हूं.

पप्पू यादव, नेता, कांग्रेस

Purnia Lok Sabha Election 2024: राजद और कांग्रेस में बिहार के लिए लोकसभा सीटों का बंटवारा नहीं हो सकता है. वहीं. सूत्रों के अनुसार, राजद पूर्णिया कांग्रेस को नहीं देना चाहती है और कांग्रेस पूर्णिया के लिए लगातार बातचीत कर रही है. इस बीच पूर्णिया में 28 मार्च, 2024 से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं, पप्पू यादव महागठबंधन के साथियों से खास कर कांग्रेस और राजद से आग्रह करने में लगे है कि पूर्णिया सीट उन्हें दी जाए. 

कांग्रेस नेता पप्पू यादव को अभी उम्मीद है कि लालू प्रसाद यादव और राहुल गांधी उन्हें पूर्णिया सीट जरूर देंगे. उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस के सामने अपना सब कुछ समर्पण कर दिया है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या मैं लालू यादव का पुत्र नहीं हूं? मैं पूर्णिया का बेटा हूं और कोशी सीमांचल में पैदा हुआ हूं. 

पप्पू यादव ने आगे कहा कि सीमांचल कांग्रेस की जमीन रही है, लेकिन कांग्रेस की पूजा करने में कहीं ना कहीं मेरी कमी रही है. उन्होंने कहा कि पूर्णिया से अलग होने का मतलब है आत्महत्या करना या फिर जहर खा लेना. पूर्णिया से अलग होने का मैं सोच भी नहीं सकता हूं.

राजद की 9 सीटों की पेशकश ने कांग्रेस को पांच बार के सांसद पप्पू यादव से निपटने के लिए सिरदर्द बना दिया है, जिन्हें इस वादे के साथ लाया गया था कि उन्हें पूर्णिया से मैदान में उतारा जाएगा. राजद ने पहले ही इस सीट के लिए बीमा भारती को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, जो जनता दल यूनाइटेड से अलग हो गई थीं.

यह भी पढ़ें: अगर कांग्रेस को बिहार में मिली 9 सीट, तो RJD ने झारखंड में मांग ली 2 सीटें- सूत्र

दरअसल, कांग्रेस और राजद के बीच सीट बंटवारे की बातचीत समाधान की ओर बढ़ रही है और गुरुवार को इसकी घोषणा होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक, राजद पूर्णिया को छोड़कर बिहार में कांग्रेस को नौ लोकसभा सीटें देने पर सहमत हो गया है. बिहार में कांग्रेस और आरजेडी के बीच सीट शेयरिंग फार्मूला जो फाइनल हुआ है. उसके अनुसार, बिहार में कांग्रेस को 9 सीटें मिलेंगी, लेकिन इसके एवज में आरजेडी झारखंड में 2 सीटें मांग रही है. जबकि कांग्रेस सिर्फ एक सीट देना चाहती है.

रिपोर्ट: राजीव रंजन

Trending news