Lok Sabha Election 2024: 24 से 30 जनवरी तक गांव-गांव तक लोकतंत्र बचाओ अभियान चलाएगी माले, क्या ये राम मंदिर की काट होगी?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2060258

Lok Sabha Election 2024: 24 से 30 जनवरी तक गांव-गांव तक लोकतंत्र बचाओ अभियान चलाएगी माले, क्या ये राम मंदिर की काट होगी?

Bihar Politics: 26 जनवरी को पूरे राज्य में संविधान की प्रस्तावना का पाठ किया जाएगा. इसके तहत गांव-गांव पदयात्रा निकाली जाएगी. इसमें पार्टी के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य समेत तमाम नेता शामिल होंगे. इस कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालयों पर तिरंगा मार्च किया जाएगा.

फाइल फोटो

Bihar Politics: 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है. इस कार्यक्रम को लेकर देश-दुनिया के करोड़ों रामभक्त उत्साहित हैं. वहीं इस पर राजनीति भी जारी है. विपक्ष के तमाम दलों के नेताओं ने प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार कर दिया है. उनका आरोप है कि बीजेपी इसे राजनीतिक इवेंट के रूप में पेश कर रही है और आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका फायदा उठाएगी. बीजेपी भी इसे मुद्दे को लोकसभा चुनाव में भुनाने की पूरी तैयारी कर रही है. वहीं भाकपा माले ने इसकी काट निकाल ली है. भाकपा माले जनवरी के तीसरे सप्ताह से मोदी हटाओ लोकतंत्र बचाओ अभियान चलाएगी.

26 जनवरी को पूरे राज्य में संविधान की प्रस्तावना का पाठ किया जाएगा. इसके तहत गांव-गांव पदयात्रा निकाली जाएगी. इसमें पार्टी के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य समेत तमाम नेता शामिल होंगे. इस कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालयों पर तिरंगा मार्च किया जाएगा. बिहार में ये पदयात्रा पूरे बिहार को कवर करेगी. इस अभियान के तहत जहानाबाद, औरंगाबाद, सीवान, भोजपुर समेत अन्य जिलों में पदयात्रा का कार्यक्रम किया जाएगा. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि यानी 30 जनवरी को आरा में संकल्प सभा होगी. इसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: चाचा-भतीजे बढ़ा रहे BJP की टेंशन! हाजीपुर में 16 जनवरी को शक्ति-प्रदर्शन करने वाले हैं चिराग पासवान

भाकपा माले केन्द्रीय कमेटी के सदस्य कामरेड ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने बताया कि 30 जनवरी तक जिले में लोकतंत्र बचाओ-संविधान बचाओ संकल्प अभियान चलाया जायेगा. उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी से जगह-जगह पर किसान-मजदूर परेड मार्च निकाली जाएगी. इसके बाद 30 जनवरी को जिला मुख्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का दस साल पूरा होने जा रहा है, लेकिन पिछले चुनाव का एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. 

ये भी पढ़ें- जिस गांधी की कर्मभूमि को राहुल गांधी भूले, वहीं पीएम मोदी 27 जनवरी को करेंगे जलसा!

उधर बीजेपी अगर राम मंदिर के मुद्दे पर वोट लूटने की तैयारी कर रही है, तो नीतीश सरकार ने बौद्ध महोत्सव की तैयारी की है. बोधगया में 19 जनवरी से 21 जनवरी तक इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. जोरों-शोरों से इसकी तैयारी चल रही है. इस साल महोत्सव को यादगार बनाने की पूरी तैयारी की जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम नीतीश कुमार महोत्सव का उद्घाटन करेंगे. हालांकि इसकी अभी तक पुष्टि नहीं है. 

Trending news