Hemant Soren: ईडी की हिरासत में कटी हेमंत की रात, आज झारखंड हाईकोर्ट में 10:30 बजे सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2088419

Hemant Soren: ईडी की हिरासत में कटी हेमंत की रात, आज झारखंड हाईकोर्ट में 10:30 बजे सुनवाई

Hemanth Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बीती रात (31 जनवरी) रांची स्थित ईडी के दफ्तर में गुजरी. कल रात गिरफ्तारी के बाद उन्हें ईडी की टीम हिरासत में लेकर रात करीब दस बजे एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर पहुंची. आज एक फरवरी को मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा. 

Hemant Soren: ईडी की हिरासत में कटी हेमंत की रात, आज झारखंड हाईकोर्ट में 10:30 बजे सुनवाई

रांचीः Hemanth Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बीती रात (31 जनवरी) रांची स्थित ईडी के दफ्तर में गुजरी. कल रात गिरफ्तारी के बाद उन्हें ईडी की टीम हिरासत में लेकर रात करीब दस बजे एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर पहुंची. उन्हें गुरुवार यानी आज एक फरवरी को मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा. उसके बाद जेल भेजा जाएगा. 

इस बीच सोरेन की ओर से बीते दिन बुधवार को ही झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट पिटिशन दायर कर ईडी की पूरी कार्रवाई को चुनौती दी गई है. हाईकोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए गुरुवार दिन यानी 1 फरवरी को साढ़े दस बजे का समय निर्धारित किया है. हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा शंकर की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. 

ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के बाद शाम करीब पांच बजे ही सूचित कर दिया था कि वह उन्हें गिरफ्तार करने जा रही है. सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया. इसके बाद सोरेन ने सीएम पद के इस्तीफा देने का निर्णय लिया. उन्होंने ईडी की कस्टडी में ही राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपा.

इसी के साथ झामुमो-कांग्रेस-राजद के सत्तारूढ़ गठबंधन ने चंपई सोरेन को अपना नया नेता चुनते हुए सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया. राज्यपाल ने फिलहाल इस दावे पर कोई निर्णय नहीं लिया है. बता दें कि रांची के जमीन घोटाले में ईडी ने हेमंत सोरेन से कल दिन डेढ़ बजे उनके आवास पर पूछताछ शुरू की थी. 

ईडी ने उनसे नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित उनके आवास से बीते सोमवार को 36 लाख रुपये कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और दस्तावेजों के बारे में कई सवाल पूछे. सोरेन ने इस बात से इनकार किया कि कैश और कार उनकी है. इसके अलावा रांची के बड़गाईं अंचल की करीब चार एकड़ जमीन के स्वामित्व को लेकर पूछे गए सवालों पर सोरेन के जवाब से ईडी के अफसर संतुष्ट नहीं हुए.

इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- दीनदयाल नगर में बनाया गया कैंप जेल, क्वार्टर नंबर 2 में रखे जा सकते हैं हेमंत सोरेन

Trending news