दीनदयाल नगर में बनाया गया कैंप जेल, क्वार्टर नंबर 2 में रखे जा सकते हैं हेमंत सोरेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2088253

दीनदयाल नगर में बनाया गया कैंप जेल, क्वार्टर नंबर 2 में रखे जा सकते हैं हेमंत सोरेन

Jharkhand News: जमीन घोटाला मामले में हुई मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में हेमंत सोरेन पर एक्शन लिया गया है. सोमवार को दिल्ली आवास पर ईडी की छापेमारी हुई, जिसमें 36 लाख रुपए कैश बरामद किए गए. इसके बाद से हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ गई. रांची में सीएम आवास पर ईडी ने 7 घंटे तक पूछताछ की, लेकिन ED के अधिकारी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हैं.

दीनदयाल नगर में बनाया गया कैंप जेल, क्वार्टर नंबर 2 में रखे जा सकते हैं हेमंत सोरेन

रांची :  झारखंड की सियासत में बुधवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहा है क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया है. उन्हें दीनदयाल नगर के कैंप जेल के क्वार्टर नंबर 2 में रखा जा सकता है. एक दिन बाद यानी गुरुवार को उन्हें पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई निर्भर करती है. हेमंत सोरेन ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि कथित जमीन घोटाला मामले में हुई मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में हेमंत सोरेन पर एक्शन लिया गया है. सोमवार को दिल्ली आवास पर ईडी की छापेमारी हुई, जिसमें 36 लाख रुपए कैश बरामद किए गए. इसके बाद से हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ गई. रांची में सीएम आवास पर ईडी ने 7 घंटे तक पूछताछ की, लेकिन ED के अधिकारी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हैं.

गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन ने राजभवन में अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसके बाद उन्हें ईडी अधिकारियों ने 40 से अधिक सवालों का सामना करना पड़ा, जिनका जवाब हेमंत सोरेन ने हां या ना में दिया. पूछताछ के दौरान ED के अधिकारियों और हेमंत सोरेन के बीच तनातनी बढ़ी. हेमंत सोरेन की परिवार में बगावत की आशंका ने चंपई सोरेन को विधायक दल के नेता बनाया है. उन्होंने अपनी पत्नी कल्पना को सीएम बनाने का प्रयास किया, लेकिन उसकी भाभी सीता सोरेन का विरोध था. इसके बावजूद, चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता बनाया गया है. इसके बावजूद पार्टी में आंतरिक कलह है और विपक्ष प्लान बी पर काम कर रहा है.

ये भी पढ़िए- 'मैंने नीतीश जी से कहकर जातीय जनगणना करवाया', राहुल गांधी बोल गए ऐसी बात कि राजद भी हो सकता है नाराज

Trending news