Bihar Lok Sabha Election 2024: पहले चरण चुनाव प्रचार बीत गया, राहुल गांधी कहां हैं?
Advertisement

Bihar Lok Sabha Election 2024: पहले चरण चुनाव प्रचार बीत गया, राहुल गांधी कहां हैं?

Bihar Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अभी तक एक बार भी बिहार नहीं पहुंचे हैं, जबकि पीएम मोदी तीन बार बिहार जा चुके हैं और 4 रैलियों को संबोधित कर चुके हैं.

राहुल गांधी

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में बिहार की 4 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा. बिहार की जिन सीटों पर कल (शुक्रवार, 19 अप्रैल) को वोटिंग होगी, उनमें गया, जमुई, नवादा और औरंगाबाद शामिल हैं. पहले चरण का चुनाव प्रचार बुधवार (17 अप्रैल) की शाम को समाप्त हो चुका है, लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी अभी तक एक बार भी बिहार नहीं पहुंचे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी अभी तक बिहार नहीं पहुंचे हैं. इतना ही नहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी चुनावी प्रचार में कही नहीं दिखाई दे रहे हैं. जबकि पीएम मोदी तीन बार बिहार जा चुके हैं और 4 रैलियों को संबोधित कर चुके हैं. पीएम मोदी के अलावा, अमित शाह, राजनाथ सिंह और सीएम योगी भी बिहार में एक-एक जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. महागठबंधन में चुनाव प्रचार की कमान पूरी तरह से तेजस्वी यादव के हाथों में है. तेजस्वी के साथ वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हैं. 

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार वे 20 अप्रैल को बिहार आएंगे. लोकसभा चुनाव में यह राहुल का पहला बिहार दौरा होगा. 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में 5 सीटों पर लड़ाई है. इसमें तीन सीटों पर कांग्रेस उम्मदीवार चुनाव मैदान में हैं. वहीं पूर्णिया की सीट पर पप्पू यादव ने निर्दलीय ताल ठोका है, जो पहले ही अपने दल का विलय कांग्रेस में कर चुके हैं. ऐसे में राहुल का बिहार दौरा सीमांचल के 5 में से 4 सीटों पर कांग्रेस के लिटमस टेस्ट की तरह है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन कल यानी शुक्रवार (19 अप्रैल) को बिहार के किशनगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. उसी दिन वे कटिहार में भी जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: अबतक 10, चुनाव ऐलान होने के बाद से राजद में इस्तीफे की लगी झड़ी

बता दें कि किशनगंज में कांग्रेस ने इस बार भी मोहम्मद जावेद पर दांव खेला है. पिछले चुनाव में वह महागठबंधन के एकमात्र प्रत्याशी थे, जिन्होंने जीत हासिल की थी. कटिहार के मैदान को कांग्रेस ने एक बार फिर अपने दिग्गज तारिक अनवर को उतारा है. पिछली बार वे जदयू के दुलाल चंद गोस्वामी से मात खा गए थे. इस बार भी दुलाल चंद गोस्वामी से ही मुकाबला है. भागलपुर में कांग्रेस अपने लिए लंबे अंतराल के बाद संभावना देख रही. इस बार पार्टी ने भागलपुर के नगर विधायक अजीत शर्मा को टिकट दिया है. 

Trending news