Bihar News: अलका लांबा बोली नीतीश कुमार के ही प्रयास से INDI अलायंस बना है, उनके NDA में जाने की बात अफवाह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2069495

Bihar News: अलका लांबा बोली नीतीश कुमार के ही प्रयास से INDI अलायंस बना है, उनके NDA में जाने की बात अफवाह

Bihar News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार के किशनगंज पहुंची जहां कांग्रेस नेता अलका लांबा ने मीडिया के सामने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अपनी गारंटी नहीं है, अपनी कुर्सी बचाने के लिए देश की ज्वलंत मुद्दों पर बात करने के लिए समय नहीं है.

फाइल फोटो

किशनगंज: Bihar News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार के किशनगंज पहुंची जहां कांग्रेस नेता अलका लांबा ने मीडिया के सामने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अपनी गारंटी नहीं है, अपनी कुर्सी बचाने के लिए देश की ज्वलंत मुद्दों पर बात करने के लिए समय नहीं है. लेकिन, टापू में जाकर तस्वीरे खिंचाने का समय है. परंतु जलते मणिपुर में जाने का उनके पास समय नहीं है. मणिपुर में पांच नागरिक और तीन सुरक्षा कर्मी की हत्या कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी धर्म के आधार पर अयोध्या में श्री राम जी का राजनीतिकरण कर 2024 का चुनाव जीतना चाहते हैं. भाजपा के लोगों द्वारा राहुल गांधी को रोकने के लिए असम में यात्रा पर पथराव हुआ और हमारे बैनर पोस्टर फाड़े गए. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश का पाला बदलना, NDA में भी ला सकता है भूचाल!

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत किशनगंज पहुंची भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने पत्रकार सम्मेलन आयोजित कर भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में चल रहे राहुल गांधी को रोकने के लिए भाजपा षडयंत्र रच रही है. मणिपुर में यात्रा की इजाजत नहीं दी गई. शनिवार को असम में भी यात्रा को रोकने की कोशिश की गई और यात्रा पर पथराव हुआ और हमारे बैनर पोस्टर फाड़े गए. उन्होंने कहा कि लोगों को न्याय दिलाने व महिलाओं को आर्थिक, समाजिक, राजनीति सशक्तिकरण को लेकर भारत जोड़ो यात्रा की जा रही है. जिससे भाजपा डर गई है. 

अलका ने कहा कि कर्नाटक इसका जीता जागता उदाहरण है, भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक से गुजरी और वहां की भाजपा की सरकार गिर गयी. वहीं सीएम नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से अलग होकर भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये अफवाहें है, नीतीश कुमार के ही प्रयास से इंडिया गठबंधन बना है और आज 28 धर्मनिरपेक्ष दल जो लोकतंत्र को बचाने निकले है वो एकजुट हैं. उन्होंने बताया कि सीट बंटवारे को लेकर लगातार बैठकें हो रही है और जल्द समाधान निकलकर सामने आ जायेगा. 

उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार भारत जोड़ो यात्रा को रोकने में लगी हुई है. इन्हें डर है कि कही सत्ता परिवर्तन न हो जाये. उन्होंने कहा कि दस साल की भाजपा सरकार सभी मोर्चे पर फेल है. उन्होंने कहा कि 2024 में कांग्रेस व अलाइंस की सरकार बनते ही महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण ल लाभ मिलेगा. यह राहुल गांधी का कमीटमेंट है.

उन्होंने दावे के साथ कहा कि 2024 में देश में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. लांबा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण बिल तो पास कर दिया लेकिन लागू नहीं किया. हमारे सरकार बनते ही महिला आरक्षण कानून लागू हो जायेगा और इसका लाभ आगामी विधानसभा चुनाव 2024 में महिलाओं को उन राज्यों में मिलेगी जहां 2024 में चुनाव होना है. 
अमित

Trending news