Jharkhand News: लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, टीएसपीसी के 7 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2306385

Jharkhand News: लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, टीएसपीसी के 7 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

Latehar News: झारखंड के लातेहार में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने टीएसपीसी के 7 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

टीएसपीसी के 7 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

लातेहार: लातेहार पुलिस को टीएसपीसी नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने टीएसपीसी के 7 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के नक्सली किसी बड़ी घटना का अंजाम देने के फिराक में लातेहार सदर थाना क्षेत्र के इचाबार के टिकुलिया मोड़ के समीप घूम रहे है. सूचना के बाद पुलिस की टीम गठित की गई. पुलिस की टीम जैसे ही इचाबार के पास पहुंची पुलिस को देखकर नक्सली भागने लगे. पुलिस ने खदेड़कर 7 नक्सलियों को धर दबोचा है.

गिरफ्तार नक्सली में दीपक उरांव पिता धर्मदेव उरांव, पता ईसाबार, रूपेश कुमार , पिता रामजी भुइयां, पता- ग्राम पोचरा, इस्लाम अंसारी बेंदी , सुजीत कुमार नवागढ़ , रितेश कुमार रवि नवागढ़ , संजय भुइया बालूमाथ और अजय सिंह पलामू शामिल है. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक देशी 6 चक्रीय रिवाल्वर जिसमें 38 बोर को दो जिंदा गोली लोड , एक देशी कट्टा लोडेड तथा 315 बोर का चार जिन्दा गोली , तीन एंड्रायड मोबाईल फोन, जिसमें दो ईट भट्ठा से लूटा हुआ , एक कीपैड मोबाइल फोन और 5000 लेवि की राशि बरामद किया है.

बता दें कि कि नक्सली पिछले कई माह से चिमनी भट्ठा मालिक ज्ञानचन्द पाण्डेय, यदुनाथ सिंह , गोविन्द साव एवं अन्य से लेवी की मांग करने, ईंट भट्ठा में जाकर मजदूरों से मारपीट करने तथा उनके मोबाइल फोन छीन लेने का मामला सामने आया था. वहीं लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि पिछले कई माह से अपराधी टीएसपीसी नक्सली संगठन के नाम से ठेकेदार और चिमनी भट्ठा मालिकों को धमकी दिया करता था. पुलिस ने मामले की अनुसंधान किया और इस टीएसपीसी नक्सली संगठन के कुल 7 नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास हथियार नक्सली पर्चा बरामद किया है.

इनपुट- संजीव कुमार गिरि

ये भी पढ़ें- Neet Paper Leak Case: CBI टीम पर हुए हमले को लेकर अब सियासत शुरू, राजद ने कहा- प्रदेश में अपराधियों का राज

Trending news