Latehar News: दुकान में चोरी करने गए 3 चोर आग में झुलसे, एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2262671

Latehar News: दुकान में चोरी करने गए 3 चोर आग में झुलसे, एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

Thieves Burnt In Latehar: झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के पकरी गांव में शुक्रवार की देर रात भीषण घटना घटी. जहां एक दुकान में चोरी करने गए तीन चोर आग में बुरी तरह झुलस गए. जिनमें से एक की मौके पर मौत हो गई और दो चोर गंभीर रूप से घायल है.

दुकान में चोरी करने गए 3 चोर आग में झुलसे

लातेहारः Thieves Burnt In Latehar: झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के पकरी गांव में शुक्रवार की देर रात भीषण घटना घटी. जहां एक दुकान में चोरी करने गए तीन चोर आग में बुरी तरह झुलस गए. जिनमें से एक की मौके पर मौत हो गई और दो चोर गंभीर रूप से घायल है. इस संबंध में बालूमाथ डीएसपी आशुतोष सत्यम ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

दरअसल, बालूमाथ के पकरी गांव में बालकेश्वर साहू की किराना दुकान है. बीते दिन शुक्रवार (24 मई) की देर रात तीन चोर दुकान में चोरी करने गये थे. चोर मोमबत्ती जलाकर नकदी और कीमती सामान तलाश रहे थे. इसी बीच एक चोर का पैर दुकान में रखे पेट्रोल के गैलन से टकरा गया, जिससे उसके हाथ से मोमबत्ती छिटक कर पेट्रोल के गैलन पर गिर गयी. जैसे ही पेट्रोल का डिब्बा मोमबत्ती के संपर्क में आया, उससे आग लग गई. इस आग से तीनों चोर बुरी तरह झुलस गए. जिसमें से एक चोर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए.

इधर, आग लगने के बाद चोरों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया. जिससे आस-पास के लोग जाग गए और दुकान में भी आग लगी हुई थी. गंभीर रूप से घायल चोर किसी तरह घर से बाहर निकलने में सफल रहे. घायल चोर ने लोगों को घटना के बारे में बताया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी.

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृत चोर के शव को अपने कब्जे में ले लिया, जबकि एक घायल चोर को इलाज के लिए बालूमाथ अस्पताल भेजा गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे रेफर कर दिया. डॉक्टरों के मुताबिक घायल चोर 75 फीसदी से ज्यादा जल चुका है.

मुर्गा फार्म मैं देर रात लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान
वहीं बिहार के बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के महौता गांव में मुर्गा फार्म में आग लगने से लगभग दो हजार मुर्गा सहित लगभग छह लाख रुपये मूल्य का सामान जलकर राख हो गया. घटना देर रात की है. मुर्गा फार्म संचालक रूपेश राज और प्रवीर कुमार ने बताया कि घर के समीप ही मुर्गा फार्म है. देर रात मुर्गा फार्म में आग की लपटें उठते देख गांव के लोगों ने शोर मचाया. जब वह मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. लेकिन तब तक मुर्गा फार्म जलकर राख हो गया. बताया कि लगभग दो हजार मुर्गा, लगभग 50 बोरी मुर्गा का दाना, दवाई सहित अन्य कीमती सामान लगभग छह लाख रुपये मूल्य का रखा था. जो जलकर नष्ट हो गया. आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है.

इनपुट- संजीव कुमार गिरि लातेहार से/ बांका से बीरेंद्र की रिपोर्ट

यह भी पढे़ं- Lok Sabha Election: झारखंड में मतदान को लेकर वोटर्स में जबरदस्त उत्साह, बनाए गए 15 यूनिक बूथ

Trending news