Kishanganj News: चिकित्सक और नर्स की लापरवाही से प्रसव करवाने आई महिला की हालत गंभीर, नवजात की मौत
Advertisement

Kishanganj News: चिकित्सक और नर्स की लापरवाही से प्रसव करवाने आई महिला की हालत गंभीर, नवजात की मौत

Bihar News: परिवार ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अस्पताल के चिकित्सक और नर्स के खिलाफ लिखित शिकायत की है. वही एएनएम सविता कुमारी अपने ऊपर लगे सारे आरोप को निराधार बताया.

Kishanganj News: चिकित्सक और नर्स की लापरवाही से प्रसव करवाने आई महिला की हालत गंभीर, नवजात की मौत

किशनगंज: किशनगंज जिले के ठाकुरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक और नर्स की लापरवाही के कारण प्रसव कराने आई महिला की हालत गंभीर है. जबकि प्रसव के बाद नवजात शिशु की मौत हो गयी. जिसके विरोध में पीड़ित परिजनों ने अस्पताल के लापरवाह चिकित्सक और नर्स के खिलाफ अस्पताल प्रशासन से लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने का मांग की है.

अस्पताल प्रशासन को सौंपे गए आवेदन के मुताबिक गलगलिया निवासी फूल कुमारी 16/3/2024 को प्रसव कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ठाकुरगंज पहुंची थी. वहां के नर्स के द्वारा बहाना बनाकर घर वापस लौटा दिया गया. फिर मरीज की हालत खराब होने से 17 मार्च को महिला मरीज को दोबारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां एएनएम सविता कुमारी ड्यूटी के दौरान अस्पताल में सोई हुई थी. मरीज को इलाज के लिए कहा गया तो परिजनों के साथ दुर्व्यवहार करने लगी. बाद में प्रसव के दौरान जच्चा की हालत गंभीर हो गयी, जबकि नवजात बच्चे की मौत हो गयी.

जानकारी के लिए बता दें कि पीड़ित परिवार ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अस्पताल के चिकित्सक और नर्स के खिलाफ लिखित शिकायत की है. वही एएनएम सविता कुमारी अपने ऊपर लगे सारे आरोप को निराधार बताया. एएनएम का कहना है कि महिला ने मृत बच्चें को जन्म दी है, प्रसव के बाद नवजात की धड़कन बंद थी.

अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर अनिल कुमार से पूछने पर उन्होंने कहा कि परिजनों के द्वारा लिखित शिकायत दी गयी है, जिसे सिविल सर्जन को भेज दिया गया. उनके स्तर से जांच कमेटी बनाकर घटना की जांच की जाएगी. जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़िए- बिहार की किस-किस सीटों पर चिराग पासवान की पार्टी ठोकने जा रही है ताल, जानें डिटेल

 

Trending news