Khunti News: खूंटी में ब्राउन शुगर फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 करोड़ के माल के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2366845

Khunti News: खूंटी में ब्राउन शुगर फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 करोड़ के माल के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

Khunti News: झारखंड के खूंटी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 5 करोड़ के माल के साथ 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल सभी के खिलाफ जांच जुटी है.

खूंटी में ब्राउन शुगर फैक्ट्री का भंडाफोड़

खूंटी: खूंटी पुलिस ने रांची जिला के अनगड़ा थाना क्षेत्र के हेसेल गांव से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर निर्माण करने वाले फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 2.475 किलोग्राम ब्राउन शुगर, 6.640 किलोग्राम अफीम और 15 लाख रुपए नकद के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. खूंटी तमाड़ रोड हूंट के पास से पुलिस अधीक्षक अमन कुमार को मिली गुप्त सूचना पर अफीम के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा गया. जिसके साथ खूंटी तमाड़ मुख्य पथ हुंट गांव के पास से एक कार में सवार तीन लोगों को घेर कर पकड़ लिया गया. पकड़े गए पैदल आए व्यक्ति सनिका पाहन के पास से अफीम बरामद किया गया तथा क्रेटा कार से भारी मात्रा में अफीम, ब्राउन शुगर तथा पैसा एवं अन्य लोग सामान बरामद किया गया.

जिसके बाद भारी मात्रा में ब्राउन शुगर के बारे में पूछने पर कार में सवार व्यक्तियों (तुलेश्वर कुमार, विरेन्द्र कुमार दागी एवं उमेश कुमार दांगी उर्फ साजन) द्वारा बताया गया कि हम लोग अनगड़ा थाना के हेसल स्थित उमेश दांगी उर्फ साजन के घर में रहकर अफीम से ब्राउन शुगर बनाने का काम करते है तथा अभी भी वहां पर अफीम, ब्राउन शूगर, पैसा तथा अफीम से ब्राउन शुगर बनाने का सारा समान है. इस सूचना पर छापामारी टीम द्वारा पकड़े गए व्यक्तियों के बताए अनुसार उनकी निशानदेही पर हेसल स्थित घर से अफीम, ब्राउन शुगर, पैसा, ब्राउन शुगर बनाने का सामान आदि जब्त किया गया. जिसमें 4.95करोड़ रुपये अनुमानित मूल्य के 2.475 कि०ग्राम ब्राउन शुगर , अनुमानित मूल्य करीब 33.20लाख रु. के 6.640 कि0ग्राम का अफीम और पन्द्रह लाख एक हजार चार सौ रु० नकद बरामद किया गया.

साथ ही अफीम से ब्राउन शुगर बनाने में उपयोग किये जाने वाले सामान, क्रेटा कार और 05 मोबाइल को सीज किया गया. पकड़े गए व्यक्तियों के बयान के आधार पर एक व्यक्ति (रवी दांगी) की गिरफ्तारी इटखोरी थाना के नगवा स्थित उसके घर से की गई. गिरफ्तार लोगों में खूंटी के लांदुप बिचागुटू के सनिका पाहन, चतरा इटखोरी नगवा के तुलेश्वर कुमार व विरेन्द्र कुमार दांगी, रवि दागी, हजारीबाग जिले के चौपारण जोकट गांव के उमेश कुमार दांगी उर्फ साजन कुमार (वर्तमान पता सा०-हेसल, थाना-अनगडा, जिला रांची) के निवासी हैं.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़ें- IAS संजीव हंस व पूर्व विधायक गुलाब यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, रेप पीड़ित महिला से ईडी ने की पूछताछ

Trending news