Katihar News: कुमेदपुर में मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, तेल से भरे 5 टैंकर पटरी से उतरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2375994

Katihar News: कुमेदपुर में मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, तेल से भरे 5 टैंकर पटरी से उतरे

Katihar News: घटना कुमेदपुर के नॉर्थ केबिन के पास हुई. यह इलाका बिहार-बंगाल सीमा पर स्थित है.

मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त

Goods Train Derailed In Katihar: बिहार के कटिहार जिले से इस समय की बड़ी खबर आ रही है. यहां एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना कटिहार रेल मंडल अंतर्गत कुमेदपुर स्टेशन (बंगाल) के पास हुई. यहां केरोसिन टैंकर लेकर जा रही मालगाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई. मालगाड़ी के पांच तेल के टैंकर पटरी से उतर गए. घटना में किसी तरह की जनहानि का नुकसान नहीं हुआ. हालांकि, एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. बताया जा रहा है कि घटना आज (शुक्रवार, 09 अगस्त) सुबह 10 बजकर 45 मिनट की है. मालगाड़ी सिलीगुड़ी से कटिहार की ओर जा रही थी.

इस दौरान रेलवे के गेट नंबर एनसी 82 के पास पहुंचते ही बीच के 5 टैंकर पटरी से उतर गए. राहत की बात ये है कि इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई. हालांकि, इस दुर्घटना के बाद कटिहार-आजमनगर रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया. मालगाड़ी की बोगियां पटरी से उतरने के कारण इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों पर असर पड़ा है. इस रूट से आने जाने वाली ट्रेनों को दूसरे मार्ग से डायवर्ट किया जा रहा है या ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर रोक कर रखा गया है. इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है. 

ये भी पढ़ें- वंदे भारत के स्लीपर कोच में 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं,खासियत जान हो जाएंगे हैरान

पिछले महीने ही नालंदा-पटना के सीमा से सटे दनियावां स्टेशन के पास मालगाड़ी के 6 डब्बे डिरेल हो गए थे. ये हादसा दानापुर रेल मंडल क्षेत्र के इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड पर दनियावां के पास हुआ था. घटना के बाद रेल डीएसपी अनवार समी सिद्दकी ने बताया की नालंदा-पटना के दनियावां बोर्डर पर अवस्थित सीमेंट फैक्ट्री से सीमेंट का रैक लेकर मालगाड़ी नवगछिया की ओर जा रही थी, तभी इस्लामपुर -फतुहा रेलखंड स्थित सिग्रियावां हाल्ट के पास अचानक मालगाड़ी के 6 डब्बे बेपटरी हो गए. 

Trending news