झारखंड: लालू यादव को बड़ी राहत, 13 साल पुराने मामले में कोर्ट ने दी जमानत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1212031

झारखंड: लालू यादव को बड़ी राहत, 13 साल पुराने मामले में कोर्ट ने दी जमानत

अदालत ने लालू यादव के खिलाफ केस खत्म करते हुए उन्हें छह हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी. जमानत मिलने के बाद लालू यादव कोर्ट के बाहर निकले पर बिना मीडिया से बात किए सीधे निकल गए.

(फाइल फोटो)

पलामू: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए बुधवार का दिन राहत भरा रहा. 13 साल पुराने एक मामले में यहां कोर्ट में पेश हुए लालू यादव को आज छह हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई. बुधवार को तय समय पर राजद सुप्रीमो लालू यादव पलामू कोर्ट पहुंचे और अदालत में उपस्थित हुए.

कोर्ट से लालू को मिली जमानत
अदालत ने लालू यादव के खिलाफ केस खत्म करते हुए उन्हें छह हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी. जमानत मिलने के बाद लालू यादव कोर्ट के बाहर निकले पर बिना मीडिया से बात किए सीधे निकल गए. इस मामले में लालू यादव के वकील पप्पू सिंह ने कहा कि कोर्ट ने राजद सुप्रीमो को जमानत दे दी है.

डेढ़ महीने पहले सजा काट चुके हैं लालू
उन्होंने कहा कि लालू यादव यहां एमपी एमएलए की विशेष कोर्ट सतीश मुंडा की अदालत में पेश हुए थे. वो कोर्ट में 28 मिनट मौजूद रहे. इस दौरान कोर्ट ने तमाम दलीलों को सुना और केस खत्म करते हुए उन्हें जमानत दे दी. पप्पू सिंह ने कहा कि लालू यादव इस मामले में डेढ़ महीने पहले सजा काट चुके हैं.

2009 का मामला
गौरतलब है कि वर्ष 2009 में गढ़वा के टाउन हॉल में चुनावी सभा के दौरान लालू यादव ने बिना इजाजत के हेलकॉप्टर को लैंड कर दिया था, जिससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया था.

इससे पहले बीते सोमवार को लालू यादव झारखंड के पलामू अपने तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे. यहां पहुंचने पर राजद सुप्रीमो का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. अपने दौरे के दौरान लालू यादव तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं और पलामू में राजद की खोई सियासी जमीन को फिर से मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं.

पलामू प्रमंडल झारखंड में राजद का सबसे बड़ा गढ़ रहा है. वर्ष 2004 और 2007 में पलामू लोकसभा सीट पर हुए चुनावों में राजद के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी. पहले मनोज कुमार और उसके बाद घूरन राम ने इस क्षेत्र का लोकसभा में प्रतिनिधित्व किया था. बाद के चुनावों में राजद इस सीट पर जीत दर्ज नहीं कर पाया, लेकिन उसके प्रत्याशी हमेशा मुख्य मुकाबले में रहे. 

पलामू प्रमंडल के तीन जिलों पलामू, गढ़वा और लातेहार में विधानसभा की कुल नौ सीटें हैं. इनमें से सात सीटों पर राजद के प्रत्याशियों ने कई बार जीत हासिल की है. वर्ष 2005 के विधानसभा चुनाव में राजद ने पूरे झारखंड में सात सीटों पर कब्जा किया था, जिनमें से पांच सीटें पलामू प्रमंडल की ही थीं. तब राजद के जिन उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी.

Trending news