रांची हिंसा पर मंत्री बन्ना गुप्ता बोले, अवसरवादी ताकतों ने रची सुनियोजित साजिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1216478

रांची हिंसा पर मंत्री बन्ना गुप्ता बोले, अवसरवादी ताकतों ने रची सुनियोजित साजिश

Ranchi Violence: स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से एक अधिकारी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि राज्य के शांतिप्रिय लोग ऐसी ताकतों के नापाक मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे. 

(फाइल फोटो)

जमशेदपुर: Ranchi Violence: झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने शनिवार को लोगों से सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा कि राजधानी रांची में शांति और सौहार्द में खलल डालने के लिए कुछ ‘अवसरवादी ताकतों’ने सुनियोजित साजिश रची. स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से एक अधिकारी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि राज्य के शांतिप्रिय लोग ऐसी ताकतों के नापाक मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे. 

उन्होंने कहा कि पुलिस शांति बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है और किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी. अधिकारियों ने कहा कि पलामू, चतरा और पूर्वी सिंहभूम का जिला प्रशासन रांची में हुई हिंसा के बाद से अलर्ट पर है. रांची में हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम दो दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें से कई की हालत गंभीर है. 

पलामू के उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि नागरिक और पुलिस अधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए समन्वय से काम करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि ‘बाहरी ताकतों’ के साथ-साथ असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने का आदेश जारी किया गया है. 

अधिकारियों ने बताया कि एहतियात के तौर पर चतरा के संवेदनशील इलाकों में दंगा रोधी बलों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि चतरा के पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने सुरक्षाबलों को किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट मोड में रहने को कहा है. 

उन्होंने कहा कि इस्पात शहर जमशेदपुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और एहतियात के तौर पर पुलिस गश्त तेज की गई है. पैगंबर मोहम्मद को लेकर भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और भाजपा से निष्कासित नवीन जिंदल की कथित विवादित टिप्पणी के बाद शुक्रवार को रांची में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ था. 

ये भी पढ़ें-रांची हिंसा मामले में हुई 5 अलग-अलग एफआईआर, मृतक के परिजनों ने भी दर्ज कराई शिकायत

(भाषा)

Trending news