Ram Navmi: रामनवमी को लेकर चाईबासा और चक्रधरपुर में हुई शांति समिति की बैठक, प्रशासन ने दिए अखाड़ा समिति को दिशा निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2202270

Ram Navmi: रामनवमी को लेकर चाईबासा और चक्रधरपुर में हुई शांति समिति की बैठक, प्रशासन ने दिए अखाड़ा समिति को दिशा निर्देश

Ram Navmi: रामनवमी को लेकर चाईबासा के अनुमंडल पदाधिकारी अनिमेष रंजन और एसडीपीओ राहुल देव बड़ाईक ने सदर थाना परिसर में अखाड़ों के प्रतिनिधियों और शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की. 

रामनवमी को लेकर चाईबासा और चक्रधरपुर में हुई शांति समिति की बैठक

चाईबासाः रामनवमी को लेकर चाईबासा के अनुमंडल पदाधिकारी अनिमेष रंजन और एसडीपीओ राहुल देव बड़ाईक ने सदर थाना परिसर में अखाड़ों के प्रतिनिधियों और शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान सभी अखाड़ा के प्रमुखों को सरकार के दिशा निर्देश से अवगत कराया गया. शहर के लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में रामनवमी का पर्व मनाने की अपील की गई.

अनुमंडल पदाधिकारी अनिमेष रंजन ने अखाड़ा के पदाधिकारियों से भीड़ नियंत्रण के लिए सदस्यों का नाम उपलब्ध कराने को कहा. इसके साथ ही यह भी बताया गया कि रामनवमी जुलूस के दौरान ऑनलाइन कोई गीत या गाना नहीं बजाना है. पहले से पेन ड्राइव में लोड किया हुआ गाना ही बजेगा. उसके लिए पूर्व में अनुमति ले लेना होगा. बैठक के दौरान अखाड़े के सदस्यों ने बिजली, साफ सफाई, पेड़ों की छटाई सहित कई अन्य सुझाव दिए. जिस पर पदाधिकारियों ने समाधान का भरोसा दिलाया.

इधर रामनवमी को लेकर चक्रधरपुर थाना परिसर में थाना प्रभारी राजीव रंजन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई. 17 अप्रैल को रामनवमी और अखाड़ा का आयोजन होगा. प्रखंड के 34 लाइसेंसी अखाड़ा समिति के सदस्य शहर के पवन चौक पर करतब दिखाएंगे. बैठक में एसडीओ रीना हांसदा ने त्योहार को सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि जुलूस शांतिपूर्ण निकालें. जिसमें किसी को परेशानी नहीं हो. जुलूस में डीजे बजाने पर पूर्ण रूप प्रतिबंध है.

यदि कहीं डीजे बजेगा तो जब्त भी किया जाएगा. जुलूस के लिए निर्धारित समय का पूर्ण: अनुपालन करना होगा. वहीं थाना प्रभारी राजीव रंजन ने कहा कि सामाजिक दायित्व के तहत जुलूस में डीजे नहीं बजाए. धीमी आवाज में साउंड बॉक्स और चोंगा बजा सकते है. आदर्श आचार संहिता में सभी लाइसेंसी अखाड़ा समितियों को लाइसेंस में दिए गए गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा. वहीं थाना प्रभारी ने संवेदनशील जगहों की जानकारी प्राप्त किया. उन्होंने लाइसेंसधारी और वालंटियरों को सख्त निर्देश दिया कि जुलूस में नियंत्रण बनाए रखने की जिम्मेदारी उनकी रहेगी.

जुलूस और अखाड़ा स्थल पर करतब दिखाने के दौरान एक दूसरे से उलझे नहीं, इस पर विशेष रूप से सभी ध्यान रखें। बैठक में मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी पोड़ाहाट रीना हांसदा, अंचल अधिकारी गिरजनंद किस्कू, थाना प्रभारी राजीव रंजन, विद्युत विभाग के एसडीओ भामा टूटू, जेई अजय हंस, नगरपरिषद के सिटी मैनेजर निशांत कुमार के साथ लाइसेंसी अखाड़ा समिति के सदस्य, केंद्रीय रामनवमी कमेटी के पदाधिकारी और शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहें.
इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

यह भी पढ़ें- Dhanbad Lok Sabha Election: आधुनिकता के दौर ने बिगाड़ी कुलियों की स्थिति, रोजगार पर लगा ब्रेक! नए सासंद से काफी उम्मीद

Trending news