Jharkhand Board Exam 2024: एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज परीक्षार्थियों ने किया सड़क जाम, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2095506

Jharkhand Board Exam 2024: एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज परीक्षार्थियों ने किया सड़क जाम, जानें पूरा मामला

Jharkhand Board Exam 2024: एसडीएम विशालदीप खलको ने बताया कि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के खिलाफ बच्चों का एडमिट कार्ड नहीं आया है जिस कारण ये सभी बच्चे परीक्षा नहीं दे सकेंगे, लेकिन इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी जैक के वरीय पदाधिकारी से बातचीत कर रहे हैं और जिन बच्चों का एडमिट कार्ड नहीं आया है.

गिरिडीह में छात्र-छात्राओं ने किया सड़क जाम

Jharkhand Board Exam 2024: स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण गिरिडीह जिले के अजीडीह में स्थित प्लस टू जिला स्कूल के 50 से अधिक छात्र-छात्राएं इस बार इंटर की परीक्षा नहीं दे पाएंगे, क्योंकि जिला स्कूल के 50 अधिक छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड अब-तक नहीं मिल पाया है. जिस कारण इन छात्र-छात्राओं का भविष्य एक साल बर्बाद हो जाएगा. 

इसी के विरोध में प्लस टू-जिला स्कूल के छात्र-छात्राओं ने गिरिडीह-धनबाद मुख्य मार्ग को जामकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबारी की. छात्र-छात्राओं ने बताया कि 6 फरवरी से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा शुरू हो रही है, लेकिन अब-तक जिला स्कूल के 50 से अधिक छात्र-छात्राओं के इंटर के छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं आ सका है. 

छात्राओं का कहना है कि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण इन बच्चों का एडमिट कार्ड नहीं आया है जिस कारण यह सभी परीक्षा से वंचित रह जाएंगे. इसी के विरोध में सड़क जाम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इधर सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद गिरिडीह के एसडीएम विशालदिप खलको, एसडीपीओ विनोद रवानी, डीएसई विनय कुमार समेत शिक्षा विभाग के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चों को समझने का प्रयास किया. 

यह भी पढ़ें: क्या केके पाठक की अब पटना DM से ठनेगी? छुट्टियों के बाद अब स्कूलों का टाइम भी बदला

इस बाबत एसडीएम विशालदीप खलको ने बताया कि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के खिलाफ बच्चों का एडमिट कार्ड नहीं आया है जिस कारण ये सभी बच्चे परीक्षा नहीं दे सकेंगे, लेकिन इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी जैक के वरीय पदाधिकारी से बातचीत कर रहे हैं और जिन बच्चों का एडमिट कार्ड नहीं आया है उनके लिए अगले 1 से 2 महीने के अंदर एक विशेष परीक्षा आयोजित कर सभी बच्चों की परीक्षा ली जाएगी, ताकि इन बच्चों का एक साल बर्बाद नहीं हो. 

एसडीएम ने कहा की लापरवाही बरतने वाले स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, बहुत जल्द प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: मृणाल सिन्हा

Trending news