BPSC Teachers Recruitment: बीपीएससी अध्यक्ष ने रिजल्ट से पहले दे दी चेतावनी, शिक्षक अभ्यर्थी ऐसा करने से बचें...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1907434

BPSC Teachers Recruitment: बीपीएससी अध्यक्ष ने रिजल्ट से पहले दे दी चेतावनी, शिक्षक अभ्यर्थी ऐसा करने से बचें...

बीपीएससी ने बिहार में शिक्षकों की 1 लाख 70 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए अगस्त के महीने में परीक्षा का आयोजन किया था. जिसके रिजल्ट का इंतजरा अभी तक शिक्षक अभ्यर्थी कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

BPSC Teachers Recruitment: बीपीएससी ने बिहार में शिक्षकों की 1 लाख 70 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए अगस्त के महीने में परीक्षा का आयोजन किया था. जिसके रिजल्ट का इंतजरा अभी तक शिक्षक अभ्यर्थी कर रहे हैं. इसके रिजल्ट को लेकर बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम अक्टूबर महीने के मध्य में कभी भी जारी किया जा सकता है. वहीं कुछ मीडिया खबरों की मानें तो 10 अक्टूबर मंगलवार को इसका परिणाम आयोग की तरफ से जारी किया जा सकता है. वहीं बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम की घोषणा से पहले प्रदेश के सभी जिले के जिलाधिकारियों को बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि वह शिक्षक भर्ती रिजल्ट की घोषणा के बाद अभ्यर्थियों के योगदान कराने के लिए पुख्ता इंतजाम करें. 

आपको बता दें कि इससे पहले बीपीएससी की तरफ से परीक्षा परिणाम जारी होने से पहले आंसर की जारी किया गया है. इसके साथ ही बता दें कि आयोग की तरफ से उन अभ्यर्थियों का रिजल्ट भी जारी किया जाएगा जिन्होंने ओएमआर शीट में अपने प्रश्नपत्र के सेट का नंबर नहीं भरा है. ऐसे में चारो सेट से उनके उत्तर का मिलान किया जा रहा है और जिसमें सबसे ज्यादा उत्तर सही पाए गए वहीं उनका फाइनल अंक होगा. 

 

इस सब के बीच बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद द्वारा परीक्षा परिणाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए पहले से ही चेतावनी जारी की गई है. इसके अनुसार उतुल प्रसाद ने X (पहले ट्वीटर)पर लिखा की टीआरई के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की जांच में पाया गया कि कई अभ्यर्थियों ने गलत प्रमाणपत्र जमा किए थे. ऐसे में पता चलता है कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान ये गलती जानबूझकर की गई थी. इसके पीछे के कई कारण हो सकते हैं. ऐसे में यह तय है कि इसके परिणाम गंभीर होंगे. 

ये भी पढ़ें- बिहार में आनेवाली है नौकरी की बहार! फिर 1 लाख के करीब शिक्षक पदों पर होगी भर्ती

ऐसे में आपको बता दें कि अब जो सूचना निकलकर आ रही है उसके अनुसार 10 अक्टूबर को ही बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा. इस परिणाम के जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

 

Trending news