BPSC 70th CCE Exam 2024: बीपीएससी 70वीं भर्ती परीक्षा के लिए जल्द शुरू होगा आवेदन, इस तरीके से करें ऑनलाइन अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2440957

BPSC 70th CCE Exam 2024: बीपीएससी 70वीं भर्ती परीक्षा के लिए जल्द शुरू होगा आवेदन, इस तरीके से करें ऑनलाइन अप्लाई

BPSC 70th Exam 2024: बीपीएससी 70वीं भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है. ऐसे में अभ्यर्थी ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं.

बीपीएससी

पटना: बीपीएससी 70वीं भर्ती के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 70वीं भर्ती के जरिए सिविल सर्विसेज में राज्य की अब तक की सबसे ज्यादा भर्ती करने जा रहा है. इसके लिए बीपीएससी ने 17 विभागों से 1929 पदों के लिए अधिसूचना जारी की है. हालांकि अभी दो विभागों में रिक्त पद आना बाकी है. इस वैकेंसी के लिए आयोग द्वारा जल्दी ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इसके साथ ही बीपीएससी 70वीं भर्ती के लिए प्रीलिम्स की तारीख भी सामने आ गई है.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 70वीं भर्ती की घोषणा होने के बाद जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा. जिसके बाद इच्छुक उम्मीदवार इस लिंक पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती में आवेदन के लिए अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य वर्गों के उम्मीदवारो के लिए 150 रुपये तय किए गए हैं. वहीं आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 20 से 22 वर्ष निर्धारित की हई चाहिए. जबकि सामान्य वर्ग उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 37 वर्ष तय की गई है. वहीं BC और EBC कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 40 और SC-ST के लिए 42 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित की गई है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू यादव नौंवी फेल बेटा को राजा बनाना चाहते हैं, राजद सुप्रीमो पर प्रशांत किशोर का हमला

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन

बीपीएससी 70वीं भर्ती के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आयाग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा

अब यहां होम पेज पर दिख रहे 'Apply Online' वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.

नए पेज पर दिख रहे 'Online Registration' वाले लिंक पर क्लिक करके आपना पंजीकरन करें.

पंजीकरण करने के बाद लॉग इन करके अब अपनी ज़रूरी जानकारी भरें.

ज़रूरी जानकारी देने के बाद अब आवेदन शुल्क जमा करें साथ ही अपने दस्तावेज़ को अपलोड करें.

अब अपना फ़ॉर्म सबमिट कर दें. औऱ भविष्य के लिए इस फ़ॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news