Bihar BPSC TRE Recruitment Part 2: बिहार में नौकरियों की बहार, हो जाइए फिर से तैयार, शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कल से
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1941609

Bihar BPSC TRE Recruitment Part 2: बिहार में नौकरियों की बहार, हो जाइए फिर से तैयार, शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कल से

बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा का पहला सचरण बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से सफलता पूर्वक पूरा कर लिया गया है. बिहार में आज 2 नवंबर को पहले चरण की परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी सौंप दिया गया है. ऐसे में अब बिहार में एक बार फिर से नौकरियों की बहार आनेवाली है.

फाइल फोटो

BPSC TRE Vaccancy: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा का पहला सचरण बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से सफलता पूर्वक पूरा कर लिया गया है. बिहार में आज 2 नवंबर को पहले चरण की परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी सौंप दिया गया है. ऐसे में अब बिहार में एक बार फिर से नौकरियों की बहार आनेवाली है. बिहार सरकार की तरफ से एक बार फिर से शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा के आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गई है. 

आपको बता दें कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग की तरफ से एक बार फिर से शिक्षक भर्ती परीक्षा की डिमांड रखी गई है. जिसके लिए कल शुक्रवार यानी 3 नवंबर से आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू की जाएगी. बता दें कि शिक्षा विभाग की तरफ से राज्य के सभी जिलों के स्कूलों से शिक्षकों के खाली पड़े पदों की संख्या मांगी गई थी ऐसे में एक लाख से ज्यादा शिक्षक पदों पर भर्ती की प्रक्रिया एक बार फिर से BPSC के द्वारा शुरू की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बिहार में बालू खनन में गड़बड़ी, धनबाद पहुंची ED, इन कारोबारियों के ठिकानों पर छापा

बता दें कि इस बार 1 लाख 20 हजार 336 शिक्षक पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया एक बार फिर से बीपीएससी के द्वारा शुरू की गई है. बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. ऐसे में साफ है कि अब बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए आवेदन 3 नवंबर से शुरू हो रहा है. 

यह आवेदन प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों को पहली शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफलता हासिल नहीं हो पाई है. वह इस बार भी परीक्षा में बैठ सकते हैं. 

बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के जरिए आयोग 69 हजार से ज्यादा रिक्तियों को भरेगा. इसमें सबसे ज्यादा पद सेकेंडरी के फिर हायर सेकेंडरी के होंगे. इनमें पदों की संख्या 18880 और 18830 है जबकि स्पेशल सेकेंडरी के लिए 270 पद हैं. बता दें कि इसके लिए 7 से 10 दिसबंर तर परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है. 
 

Trending news