Bihar News: नियमों में बदलाव के कारण यूपी बॉर्डर से मोहनिया चेकपोस्ट तक लगा भीषण जाम, कई पर्यटक फंसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1351723

Bihar News: नियमों में बदलाव के कारण यूपी बॉर्डर से मोहनिया चेकपोस्ट तक लगा भीषण जाम, कई पर्यटक फंसे

Bihar News: बिहार सरकार द्वारा मैकेनिकल का पर्चा कटाने के नियमों में बदलाव करने के बाद मोहनिया के समेकीत चेकपोस्ट से यूपी बॉर्डर तक भीषण जाम लग गया.

Bihar News: नियमों में बदलाव के कारण यूपी बॉर्डर से मोहनिया चेकपोस्ट तक लगा भीषण जाम, कई पर्यटक फंसे

कैमूर:Bihar News: बिहार सरकार द्वारा मैकेनिकल का पर्चा कटाने के नियमों में बदलाव करने के बाद मोहनिया के समेकीत चेकपोस्ट से यूपी बॉर्डर तक भीषण जाम लग गया. मैकेनिकल का पहले 2500 का पर्चा कटाकर ट्रक चालक एक महीना  चलते थे, लेकिन आज जब ट्रक चालक पोस्ट पर पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि अब 500 रुपये का मेकेनिकल पर्चा कटेगा. जिसकी वैलिडिटी मात्र 12 घंटा होगी, और एक गाड़ी का मेकेनिकल परिवहन विभाग के कर्मियों द्वारा काटने में लगभग 10 मिनट का समय लग रहा . जिससे मैकेनिकल कटाने वालों की तादाद बढ़ता चला गया और बिना पर्चा कटाये गाड़ी जा नहीं पा रही थी जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण जाम लग गया.  जिसके बाद जिला परिवहन पदाधिकारी, आरटीओ और मोहनिया एसडीएम पहुंच कर जाम छुड़ाने का प्रयास किया. 

12 घंटे के लिए 500 रुपये का चार्ज
वाहन चालकों ने बताया यूपी के नौबतपुर से रात में ही जाम में लग गए थे. आज दोपहर 12 बजे जब मोहनिया चेक पोस्ट पर पहुंचे, तो पता चला कि जिस मेकेनिकल का 2500 रुपये का रसीद कटवा कर हम लोग एक महीना तक चलते थे. आज सरकार द्वारा उसी मैकेनिकल का 12 घंटे के लिए 500 रुपये का चार्ज काटा जा रहा है . जिससे हम ट्रक चालक आर्थिक दोहन का शिकार हो रहे हैं और एक वाहन का मैकेनिकल कटाने में 10 मिनट का समय लग रहा है जिससे जाम लगते जा रहा. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: पुलिस ने देशी कट्टे के साथ दो युवक को किया गिरफ्तार, 'साइको किलर' होने का शक

3 घंटे से जाम में फंसे
वहीं पिंडदान करने के लिए वाराणसी से गया जा रहे तीर्थयात्रियों ने बताया कि करीब 3 घंटे से जाम में फंसे हुए हैं. पिंडदान करने वाले कई बुजुर्ग महिला और पुरुष बस में मौजूद हैं. जिसमें कोई शुगर का तो कोई ब्लड प्रेशर का मरीज भी है. जाम के कारण वॉशरूम जाने में भी परेशानी हो रही है. टोल प्लाजा और चेकपोस्ट के पास इस तरह की व्यवस्था नहीं है. अगर यह जाम नहीं रहता तो हम लोग गया पहुंच गए होते. प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि जाम की सूचना पर एसडीएम मोहनिया, आरटीओ और टोल मैनेजर सभी लोग पहुंचे हैं. बेतरतीब तरीके से सड़कों पर वाहन खड़ा करने के कारण जाम लगा है. 

Trending news